.

रोहित शर्मा ने ब्रिस्बेन में किया धमाल, फील्डिंग में भी कर दिया कमाल

रोहित शर्मा वैसे तो जब टीम इंडिया की बल्लेबाजी आती है तब कुछ न कुछ रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन इस बीच रोहित शर्मा ने फील्डिंग में भी ऐसा काम कर दिया है कि जिसकी चर्चा चल रही है.

Sports Desk
| Edited By :
18 Jan 2021, 01:31:24 PM (IST)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोते हुए 294 रन बनाए हैं और भारत को जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे और भारत को पहली पारी में 336 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में 33 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ने ट्विटर पर अपने Bio में किया बदलाव, जानिए क्या

रोहित शर्मा वैसे तो जब टीम इंडिया की बल्लेबाजी आती है तब कुछ न कुछ रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन इस बीच रोहित शर्मा ने फील्डिंग में भी ऐसा काम कर दिया है कि जिसकी चर्चा चल रही है. रोहित शर्मा ने फील्डिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों के कैच पकड़े हैं. अब गाबा के मैदान पर रोहित शर्मा सबसे ज्यादा कैच लेने वाले फील्डर्स में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. ब्रिस्बेन के इस मैदान पर सबसे ज्यादा कैच न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग ने पकड़े हैं. वैसे इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के सैम लॉक्स्टन और मार्क टेलर ने भी पांच पांच कैच पकड़े हैं. इस मैच में रोहित शर्मा ने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में दो कैच पकड़े.  

यह भी पढ़ें : Vinod Kambli Birthday : विनोद कांबली का ये रिकॉर्ड आज तक नहीं तोड़ पाया कोई, जानिए 

आपको बता दें कि दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 74 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके मारे. डेविड वार्नर ने 75 गेंदों की अपनी पारी में छह चौकों की मदद से 48 रन बनाए. कैमरून ग्रीन ने 37, टिम पेन ने 27, पैट कमिंस ने नाबाद 28 रन बनाए. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट लिए. शार्दूल ठाकुर ने चार सफलताएं अर्जित कीं. वॉशिंगट सुंदर को एक विकेट मिला.