.

NZ vs ENG, Day 2: मुश्किल में फंसे अंग्रेज, न्यूजीलैंड के 375 रनों के जवाब में 39 रन पर गंवाए 2 विकेट

न्यूजीलैंड की पहली पारी के जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 18 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए हैं.

30 Nov 2019, 11:46:58 AM (IST)

नई दिल्ली:

हेमिल्टन के सेडन पार्क में खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड की पहली पारी 375 रनों पर ऑलआउट हो गई. न्यूजीलैंड की पहली पारी के जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 18 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए हैं. अंग्रेजों की टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी कीवियों से 336 रन पीछे है. इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 24 और कप्तान जो रूट 6 रन बनाकर नाबाद लौटे. इंग्लैंड ने डॉमिनिक सिब्ले के रूप में अपना पहला विकेट खोया, वे 4 रन बनाकर टिम साउदी का शिकार बने. मैट हैनरी ने इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया, उन्होंने जो डेनली को 4 रन के निजी स्कोर पर आउट कर पवेलियन भेजा.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर ने जड़ा दोहरा शतक, 500 के करीब पहुंचा ऑस्ट्रेलिया का स्कोर

इससे पहले न्यूजीलैंड ने यहां दूसरे दिन 173-3 से आगे खेलना शुरू किया. दूसरे दिन न्यूजीलैंड के स्कोरबोर्ड में सिर्फ 9 रन ही जुड़े थे कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड ने सलामी बल्लेबाज टॉम लेथम को क्लीन बोल्ड कर न्यूजीलैंड को बड़ा झटका दे दिया. लेथम ने कीवी टीम के लिए सबसे ज्यादा 105 रन बनाए. उनके अलावा अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे डेरिल मिचेल ने 73 रनों की शानदार पारी खेली.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: न्यूजीलैंड की पहली पारी 375 पर ढेर, टॉम लेथम ने जड़ा शतक तो ब्रॉड ने चटकाए 4 विकेट

पहले टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले बीजे वॉटलिंग यहां 55 रन बनाकर आउट हुए. अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने भी न्यूजीलैंड के लिए 53 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. उन्होंने जीत रावल (5), टॉम लेथम (105), बीजे वॉटलिंग (55) और डेरिल मिचेल (73) को आउट कर पवेलियन भेजा. क्रिस वोक्स के खाते में 3 विकेट आए, उन्होंने कप्तान केन विलियमसन (4), रॉस टेलर (53) और टिम साउदी (18) का विकेट झटका.

ये भी पढ़ें- रोजाना 9 घंटे सोने के लिए 1 लाख रुपये दे रही है ये कंपनी, यहां करें अप्लाई

युवा तेज गेंदबाज सैम कर्रन को 2 विकेट मिला. उन्होंने हेनरी निकोल्स (16) और नील वेगनर (0) को आउट किया. यहां हैरानी की बात ये रही कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को केवल 1 विकेट मिला. उन्हें मिचेल सैंटनर (23) का विकेट मिला. बताते चलें कि न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 65 रनों से हराया था. लिहाजा इंग्लैंड के ऊपर इस मैच में ज्यादा दबाव है.