News Nation Logo
Banner

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड की पहली पारी 375 पर ढेर, टॉम लेथम ने जड़ा शतक तो ब्रॉड ने चटकाए 4 विकेट

पहले टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले बीजे वॉटलिंग यहां 55 रन बनाकर आउट हुए. अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने भी न्यूजीलैंड के लिए 53 रनों का योगदान दिया.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 30 Nov 2019, 11:22:30 AM
इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

हेमिल्टन के सेडन पार्क में खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड की पहली पारी 375 रनों पर ऑलआउट हो गई. न्यूजीलैंड ने यहां दूसरे दिन 173-3 से आगे खेलना शुरू किया. दूसरे दिन न्यूजीलैंड के स्कोरबोर्ड में सिर्फ 9 रन ही जुड़े थे कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड ने सलामी बल्लेबाज टॉम लेथम को क्लीन बोल्ड कर न्यूजीलैंड को बड़ा झटका दे दिया. लेथम ने कीवी टीम के लिए सबसे ज्यादा 105 रन बनाए. उनके अलावा अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे डेरिल मिचेल ने 73 रनों की शानदार पारी खेली.

ये भी पढ़ें- DDCA अध्यक्ष रजत शर्मा का इस्तीफा मंजूर, सीईओ रवि चोपड़ा ने भी छोड़ा पद

पहले टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले बीजे वॉटलिंग यहां 55 रन बनाकर आउट हुए. अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने भी न्यूजीलैंड के लिए 53 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. उन्होंने जीत रावल (5), टॉम लेथम (105), बीजे वॉटलिंग (55) और डेरिल मिचेल (73) को आउट कर पवेलियन भेजा. क्रिस वोक्स के खाते में 3 विकेट आए, उन्होंने कप्तान केन विलियमसन (4), रॉस टेलर (53) और टिम साउदी (18) का विकेट झटका.

ये भी पढ़ें- AFG vs WI: रहकीम कॉर्नवॉल ने टेस्ट करियर के दूसरे मैच में ही झटके 10 विकेट, 140 किलो वजन और 6 फुट 5 इंच है लंबाई

युवा तेज गेंदबाज सैम कर्रन को 2 विकेट मिला. उन्होंने हेनरी निकोल्स (16) और नील वेगनर (0) को आउट किया. यहां हैरानी की बात ये रही कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को केवल 1 विकेट मिला. उन्हें मिचेल सैंटनर (23) का विकेट मिला. बताते चलें कि न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 65 रनों से हराया था. लिहाजा इंग्लैंड के ऊपर इस मैच में ज्यादा दबाव है.

First Published : 30 Nov 2019, 10:27:45 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो