.

कोरोना वायरस की वजह से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को होगा सबसे भयानक नुकसान, कई सीरीज पर लटकी तलवार

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस महीने के आखिर में श्रीलंका जाने वाली महिला क्रिकेट टीम का दौरा रद्द कर दिया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जक्यूटिव डेविड व्हाइट ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Apr 2020, 02:29:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के कहर से कराह रही है. चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस की वजह से दुनियाभर में हजारों खेल प्रतियोगिताएं स्थगित या रद्द हो चुकी हैं. इतना ही नहीं, खेलों को स्थगित करना और रद्द करने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट ने इस महीने के आखिर में श्रीलंका जाने वाली महिला क्रिकेट टीम का दौरा रद्द कर दिया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जक्यूटिव डेविड व्हाइट ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की.

ये भी पढ़ें- भारत से लौटने के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम के सभी खिलाड़ियों ने पूरा किया 14 दिनों का सेल्फ आइसोलेशन

डेविड ने साथ ही कहा कि पुरुष टीम का आगामी नीदरलैंडस, स्कॉटलैंड, आयरलैंड और वेस्टइंडीज का जून और जुलाई में प्रस्तावित दौरा भी खटाई में है. न्यूजीलैंड (New Zealand) को वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी. उन्होंने कहा कि पुरुष टीम का बांग्लादेश और न्यूजीलैंड-ए का भारत दौरा भी मुश्किल लग रहा है, ये दौरे अगस्त में हैं. व्हाइट ने कहा, " बड़ी तस्वीर और भयानक कोविड-19 महामारी को देखते हुए दुनिया भर में हमें न केवल अपने लोगों को बल्कि बड़े समुदाय को भी अच्छी तरह से देखने की जरूरत है. हमारा वर्तमान में ध्यान न्यूजीलैंड में क्रिकेट की भविष्य की स्थिरता सुनिश्चित करने पर है."

ये भी पढ़ें- My Team 11 ने कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम केयर्स फंड में 5 लाख रुपयों का दान दिया

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 11 लाख से भी ज्यादा हो चुकी है, जबकि 59 हजार से भी ज्यादा लोग इस भयानक वायरस की वजह से मारे जा चुके हैं. न्यूजीलैंड में भी कोरोना के कुल 900 से भी ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है, हालांकि यहां कोविड-19 से केवल एक मौत ही हुई है. लेकिन, न्यूजीलैंड की सरकार इस वायरस को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतना चाहती.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)