logo-image

भारत से लौटने के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम के सभी खिलाड़ियों ने पूरा किया 14 दिनों का सेल्फ आइसोलेशन

पहला मैच बारिश की वजह से रद्द होने के बाद सीरीज के बाकी के बचे दोनों मैच जो 15 मार्च को लखनऊ में और 18 मार्च को कोलकाता में खेले जाने थे, उन्हें कोरोना के खतरे को देखते हुए रद्द कर दिया गया.

Updated on: 04 Apr 2020, 01:17 PM

नई दिल्ली:

केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के कहर से कराह रही है. चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस की वजह से दुनियाभर में हजारों खेल प्रतियोगिताएं स्थगित या रद्द हो चुकी हैं. मार्च के शुरुआत में न्यूजीलैंड के दौरे से वापस लौटी टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाली 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाना था, जो बारिश की वजह से रद्द हो गया.

ये भी पढ़ें- My Team 11 ने कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम केयर्स फंड में 5 लाख रुपयों का दान दिया

इसके बाद सीरीज के बाकी के बचे दोनों मैच जो 15 मार्च को लखनऊ में और 18 मार्च को कोलकाता में खेले जाने थे, उन्हें कोरोना के खतरे को देखते हुए रद्द कर दिया गया. सीरीज रद्द होने के बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम कोलकाता से स्वदेश लौट गई थी. दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद टीम के सभी खिलाड़ी 14 दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन में थे, जो अब पूरा हो गया है. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शुएब मांजरा ने इस विषय पर जानकारी देते हुए बताया कि भारत से लौटने के बाद उसके खिलाड़ियों ने 14 दिन का सेल्फ आइसोलेशन पूरा कर लिया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस ने दिया एक और झटका, भारत में होने वाला विश्व कप भी स्थगित

क्रिकइंफो ने मांजरा के हवाले से कहा, "किसी भी खिलाड़ी में कोई लक्षण नहीं पाया गया और जिन खिलाड़ियों ने टेस्ट करवाया था उसका परिणाम भी नेगेटिव आया है." बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 11 लाख से भी ज्यादा हो चुकी है, जबकि 59 हजार से भी ज्यादा लोग इस भयानक वायरस की वजह से मारे जा चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के कुल 1500 से भी ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 9 लोगों की इससे मौत भी हो गई है.