.

मोहम्‍मद सिराज के पिता का निधन, नहीं लौट पाएंगे भारत, जानिए क्‍यों 

आईपीएल में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज के पिता का निधन हो गया है. मोहम्‍मद सिराज इस वक्‍त टीम इंडिया के साथ ऑस्‍ट्रेलिया में हैं.

Sports Desk
| Edited By :
21 Nov 2020, 11:46:01 AM (IST)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज के पिता का निधन हो गया है. मोहम्‍मद सिराज इस वक्‍त टीम इंडिया के साथ ऑस्‍ट्रेलिया में हैं और टीम इस वक्‍त क्‍वारंटीन में है, इसलिए वे वापस देश भी अभी नहीं लौट पाएंगे. हालांकि बाद में उनके वापस भारत लौटने की संभावना है. चार टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया में मौजूद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का निधन हो गया है. मोहम्‍मद गौस 53 बरस के थे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे. एक क्रिकेटर के रूप में मोहम्‍मद सिराज की सफलता में उनके पिता की अहम भूमिका रही और सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया. 

यह भी पढ़ें : India tour of Australia: कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच, बदल गया है चैनल

मोहम्‍मद सिराज की इंडियन प्रीमियर लीग टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने ट्वीट किया, मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहेदिल से प्रार्थना करते हैं और शोक जताते हैं जिन्होंने अपने पिता को खो दिया. पूरी आरसीबी परिवार इस मुश्किल समय में आपके साथ है. मियां, मजबूत बने रहिए. पता चला है कि क्‍वारंटीन से जुड़े नियमों के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिए हैदराबाद नहीं लौटेंगे. भारतीय टीम 13 नवंबर को आस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद अभी 14 दिन के क्‍वारंटीन से गुजर रही है.

(इनपुट भाषा)