.

अहमदाबाद की पिच को लेकर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दिया तगड़ा जवाब

भारत ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे ही दिन इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर क्रिकेट इस लंबे फॉर्मेट में दूसरी बार किसी टेस्ट मैच को दो ही दिन में ही जीत लिया.

Sports Desk
| Edited By :
26 Feb 2021, 06:44:08 PM (IST)

नई दिल्ली :

भारत ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे ही दिन इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर क्रिकेट इस लंबे फॉर्मेट में दूसरी बार किसी टेस्ट मैच को दो ही दिन में ही जीत लिया. भारत ने इससे पहले, दूसरे ही दिन अपना पहला टेस्ट मैच जून 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ जीता था, जब उसने बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान की टीम को पारी और 262 रनों से करारी शिकस्त दी थी. वहीं इंग्लैड की टीम पहली पारी में में 112 और दूसरी पारी में 81 रन ही बना पाई. काफी क्रिकेटर्स ने पिच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी लेकिन अब भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने अपनी राय रखते हुए जबरदस्त जवाब दिया है

ये भी पढ़ें: 99 साल पहले इंग्लैंड दो दिन में टेस्ट मैच हारा था, पढ़िए 2 दिन में कितने टेस्ट खत्म हुए

अजहर के मुताबिक उन्होंने इससे खतरनाक पिच पर अच्छा पारियां देखी है. जो लोग ये बोल रहे हैं कि पिच पर ग्रीप नहीं बन पा रही थी, तो टेनिस में भी इसी तरह का हाल होता है लेकिन वो भी स्पाइक्स नहीं पहते हैं. साफ देखने को मिल रहा है था कि सभी बल्लेबाज खराब शॉट खेल रहे थे जिसके कारण उम्होंने विकेट गंवा दिए.

I have seen some amazing Test knocks being played on tough surfaces by batsmen who wore shoes with rubber soles.The argument that batsmen can slip when running between wickets is countered by the fact that in Wimbledon,all tennis players wear shoes with rubber soles(2/3)

— Mohammed Azharuddin (@azharflicks) February 26, 2021

It was disappointing to watch the batsmen come a cropper in the Ahmedabad Test.The key to batting on such dry tracks and rank turners is shot-selection and assured footwork. It makes little sense to wear spikes when batting.Rubber soles dont hamper ability of batsmen (1/3)

— Mohammed Azharuddin (@azharflicks) February 26, 2021

भारत ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब तक नौवीं बार 10 विकेटों से जीत दर्ज की. भारत ने इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अब तक दो-दो बार टेस्ट क्रिकेट में 10 विकेट से जीत दर्ज की है. इसके अलावा उसने बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ एक-एक बार टेस्ट में 10 विकेट से जीत हासिल की है. विश्व टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दो ही दिन में सबसे ज्यादा बार टेस्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है, जिसने अब तक नौ बार दो ही दिन में टेस्ट मैच को जीता है. विश्व टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दो ही दिन में सबसे ज्यादा बार टेस्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है, जिसने अब तक नौ बार दो ही दिन में टेस्ट मैच को जीता है. इसके बाद आस्ट्रेलिया का नंबर आता है, जिसने अब तक आठ बार दो ही दिन में टेस्ट क्रिकेट मैच को अपने नाम किया है. उनके अलावा न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका भी एक-एक मैच दो दिन में ही जीत चुकी है.