.

कोरोना की वजह से खत्म हो जाएगा महेंद्र सिंह धोनी का करियर! जानें क्या बोले कमेंटेटर हर्षा भोगले

आईपीएल को लेकर बने ऐसे हालातों की वजह से अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर भी तलवार लटक गई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Mar 2020, 06:53:47 PM (IST)

नई दिल्ली:

दुनियाभर में अभी तक हजारों खेल प्रतियोगिताएं कोरोना वायरस की भेंट चढ़ चुके हैं. कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हुए खेलों में टोक्यो ओलंपिक सबसे बड़ा आयोजन है. इस महामारी के चलते टोक्यो ओलंपिक को एक साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसके अलावा भारत में कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल पर सबसे बुरा प्रभाव पड़ा है. 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को कोरोना के खतरे की वजह से 15 अप्रैल तक टाल दिया गया था. लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए इसके आयोजन पर अब संकट के बादल मंडरा रहे हैं. 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि इस साल होने वाला आईपीएल का 13वां सीजन रद्द हो सकता है.

ये भी पढ़ें- NBA के स्टार खिलाड़ी रूडी गोबर्ट और डोनोवन मिशेल ने कोरोना वायरस को चटाई धूल

आईपीएल रद्द हुआ तो टूट सकता धोनी का ये सपना
आईपीएल को लेकर बने ऐसे हालातों की वजह से अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर भी तलवार लटक गई है. स्थिति को देखते हुए जाने-माने कमेंटेटर हर्षा भोगले ने धोनी के भविष्य को लेकर अपनी राय रखी है. भोगले का मानना है कि भारत के लिए दोबारा खेलने का महेंद्र सिंह धोनी का सपना खत्म हो गया है. भोगले ने क्रिकबज के पोडकास्ट पर कहा, "मुझे नहीं लगता कि धोनी इस साल अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेल पाएंगे. हो सकता है कि उनका आईपीएल अच्छा हो, लेकिन मेरी भावनाएं कहती हैं कि यह इससे आगे की बात है."

ये भी पढ़ें- बैन खत्म होने के बाद ओलंपिक-2021 में भाग ले सकते हैं एथलीट, नरसिंह यादव को भी मिल सकता है मौका

विश्व कप के बाद से ही क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं माही
बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी विश्व कप के बाद से ही क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से धोनी अभी तक एक भी मैच नहीं खेले हैं. देश में कोरोना के खतरे से पहले उम्मीद थी कि वे आईपीएल के जरिए मैदान में वापसी करेंगे, लेकिन अब ऐसा भी संभव नहीं दिख रहा है.