News Nation Logo
Banner

NBA के स्टार खिलाड़ी रूडी गोबर्ट और डोनोवन मिशेल ने कोरोना वायरस को चटाई धूल

यूटा जैज के खिलाड़ी गोबर्ट और मिशेल कोरोनावायरस से ठीक हो गए हैं. एनबीए ने यूटा जैज के हवाले से शनिवार को बताया कि उसके सभी खिलाड़ी और स्टाफ में कोविड-19 के लक्षण नहीं मिले हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 28 Mar 2020, 05:23:11 PM
corona

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

चीन के वुहान शहर से फैलकर पूरी दुनिया को बर्बाद कर रहे कोरोना वायरस से अभी तक 27 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि पूरे विश्व में इसके कुल मामलों की संख्या ने 6 लाख का भी आंकड़ा पार कर लिया है. हालांकि, पूरी पृथ्वी पर कोहराम मचा रही इस महामारी के बीच एक सकारात्मक खबर ये भी है कि दुनियाभर के करीब 1 लाख लोग इस खतरनाक कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं. कोरोना को हराकर दूसरी जिंदगी पाने वाले लोगों में कई खिलाड़ी भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- बैन खत्म होने के बाद ओलंपिक-2021 में भाग ले सकते हैं एथलीट, नरसिंह यादव को भी मिल सकता है मौका

रूडी गोबर्ट और डोनोवन मिशेल ने जीती जंग
कोरोना को मात देने वालों में नेशनल बॉस्केटबाल एसोसिएशन (एनबीए) के दो दिग्गज खिलाड़ी रूडी गोबर्ट और डोनोवन मिशेल भी शामिल हैं. यूटा जैज के खिलाड़ी गोबर्ट और मिशेल कोरोनावायरस से ठीक हो गए हैं. एनबीए ने यूटा जैज के हवाले से शनिवार को बताया कि उसके सभी खिलाड़ी और स्टाफ में कोविड-19 के लक्षण नहीं मिले हैं. टीम ने कहा कि इसमें वे दो खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिनका कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था, लेकिन अब उनके अंदर कोई लक्षण नहीं है.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी ओलंपिक खेलों के सामने संकट, मैच नहीं होने से भारी नुकसान

आवश्यक गतिविधियां रहेंगी जारी
बयान में कहा गया है, " रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) और एनबीए के सुझावों के अनुसार, सभी खिलाड़ी और कर्मचारी अपने घरों में आवश्यक गतिविधियों करेंगे और सामाजिक दूरी बनाए रखेंगे. विभाग स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि उसके खिलाड़ियों और कर्मचारियों को अब संक्रमण का कोई खतरा नहीं है." गोबर्ट 11 मार्च को कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे और वह एनबीए के पहले खिलाड़ी थे, जो इस बीमारी की चपेट में आए थे.

ये भी पढ़ें- बिना किसी लक्षण के कोरोना पॉजिटिव पाया गया ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, मचा हड़कंप

वायरस मिलने के बाद लीग को किया गया था निलंबित
गोबर्ट के अंदर संक्रमण की पुष्टि होने के बाद लीग को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था. इस बीच, डेटोयट प्रिस्टंस के क्रिश्चियन वुड भी कोरोना से ठीक हो गए हैं. वुड कोरोना से संक्रमित होने वाले तीसरे खिलाड़ी थे. उनके अलावा एनबीए के कई अन्य खिलाड़ी भी कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें लॉज एंजेलिस लेकर्स के केविन डुरंट भी शामिल हैं.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

First Published : 28 Mar 2020, 05:23:11 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×