.

ICC CWC 2019 LIVE: विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली Entry.. इन्हें घर में बैठकर देखना होगा मैच

कुछ देर बाद ही विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो जाएगा, इस लिए आज पूरे देश की निगाहें बीसीसीआई (BCCI) की तरफ होंगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Apr 2019, 03:41:46 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

कुछ देर बाद ही विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो जाएगा, इस लिए आज पूरे देश की निगाहें बीसीसीआई (BCCI) की तरफ होंगी. बता दें आज 15 सदस्यीय टीम का चयन एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति करेगी. हालांकि इस बार विश्व कप खेलने वाले ज्यादातर नाम तय हैं, लेकिन टीम में कुछ जगहों के लिए कई खिलाड़ियों को बीच जंग होगी.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019 : Cricket Australia ने किया टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्‍तानी

इनमें से जो नाम लगभग तय हैं उनमें विराट कोहली, एमएस धोनी, रोहित शर्मा, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्‍वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है. इन खिलाड़ियों में बुमराह को छोड़ सभी वर्ल्‍ड कप खेल चुके हैं.

ये भी पढ़ें- विश्‍व कपः इस मामले में कैप्‍टन कूल Ms Dhoni और रन मशीन Virat Kohali पर भारी है ये गब्‍ब्‍र

विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में चौथे नंबर के खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा माथापच्ची की खबरें आ रही हैं. इसके अलावा टीम में रिजर्व खिलाड़ियों को लेकर भी काफी जद्दोजहद की बातें सामने आ रही हैं.

15:19 (IST)

Virat Kohli (captain)Rohit sharmaShikhar Dhawank L Rahulvijay shankarm s dhoniKedar jadhavDinesh karthikChahalKuldeep yadavBhuvaneshvar kumarJasprit bumrahHardik pandyaR JadejaMohammad Shami

15:18 (IST)

विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विजय शंकर को मिला मौका.

14:52 (IST)

क्रिकेट विश्व कप के लिए इरफान पठान द्वारा बनाई गई भारतीय टीम.

14:51 (IST)

संजय मांजरेकर द्वारा बनाई गई भारतीय टीम इस प्रकार है.

14:50 (IST)

क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए वीरेंद्र सहवाग द्वारा बनाया गया टीम इंडिया का Squad

14:49 (IST)

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सेलेक्शन कमेटी बीसीसीआई के दफ्तर पहुंच चुकी है. अब से कुछ ही देर में क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया की घोषणा की जाएगी.