logo-image

World Cup 2019 : Cricket Australia ने किया टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्‍तानी

बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल के प्रतिबंध के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भरोसा जताया है.

Updated on: 15 Apr 2019, 01:52 PM

नई दिल्‍ली:

विश्‍व चैंपियन आस्‍ट्रेलिया ने ICC World Cup के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कप्‍तानी एरॉन फिंच को सौंपी गई है. 15 सदस्यीय स्‍क्‍वायड से बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को बाहर रखा गया है, जबकि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है. बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल के प्रतिबंध के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भरोसा जताया है. दोनों ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपने हाथ खोले हैं.लीग में वॉर्नर फिलहाल टॉप पर हैं. उन्होंने अब तक 7 पारियों में 400 रन बनाए हैं. दूसरी तरफ स्मिथ (6 पारियों में 186 रन) अपनी लय हासिल करने की लिए पुरजोर कोशिश में हैं. 

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) का आगाज 30 मई को होगा. इस बार मेजबानी की जिम्मेदारी इंग्लैंड और वेल्स के पास है.

यह है विश्‍व कप के लिए आस्‍ट्रेलियन स्‍क्‍वायड
एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा