.

इशांत शर्मा और उमेश यादव ने बरपाया कहर, भारत को मिली 200 रनों की बढ़त

भारतीय क्रिकेट टीम ने कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक मेजबान वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट्स-11 पर 200 रनों की बढ़त बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

19 Aug 2019, 08:57:02 AM (IST)

एंटिगा:

भारतीय क्रिकेट टीम ने कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक मेजबान वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट्स-11 पर 200 रनों की बढ़त बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. भारत ने अपनी पहली पारी पहले दिन के स्कोर पांच विकेट पर 297 रनों पर घोषित करने के बाद मेजबान टीम को 181 रनों पर ढेर कर दिया और फिर दूसरे दिन स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए. भारत ने 35 ओवरों का सामना किया है.

यह भी पढ़ें ः धमकी के बाद वेस्‍टइंडीज में टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ाई

मयंक अग्रवाल (13) एक बार फिर सस्ते में आउट हुए जबकि कप्तान अजिंक्य रहाणे 20 और हनुमा विहारी 48 रनों पर नाबाद हैं. पहली पारी में सस्ते में आउट होने वाले रहाणे ने 95 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए हैं, जबकि पहली पारी में 37 रनों पर नाबाद रहने वाले विहारी ने 84 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया है.

यह भी पढ़ेंः आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज मार्नस लाबुशेन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले टेस्‍ट बल्‍लेबाज बने

इससे पहले, भारत ने टेस्ट फारमेट में अपने सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुराजा (100 रिटायर्ड हर्ट) के शानदार शतक की बदौलत पहली पारी पांच विकेट पर 297 रनों पर घोषित कर दी. पहले दिन स्टम्प्स तक भारत का यही स्कोर था. दूसरे दिन की शुरुआत के साथ ही भारत ने पारी घोषित कर दी और मेजबान टीन को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. इशांत शर्मा (21-3), उमेश यादव (19-3) और कुलदीप यादव (35-3) की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने कैरेबियाई टीम को पहली पारी में 181 रनों पर सीमित कर दिया.वेस्टइंडीज-ए के लिए कावेम हाज ने सबसे अधिक 51 रन बनाए जबकि जाहमर हेमिल्टन ने 33 रनों का योगदान दिया। हाज ने 100 गेंदों का सामना कर आठ चौके लगाए। जोनाथन कार्टर ने भी 26 रन जोड़े।