logo-image

धमकी के बाद वेस्‍टइंडीज में टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ाई

वेस्टइंडीज दौरे पर सीरीज खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को फर्जी धमकी मिलने के बाद पूरी टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Updated on: 19 Aug 2019, 06:56 AM

नई दिल्‍ली:

वेस्टइंडीज दौरे पर सीरीज खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को फर्जी धमकी मिलने के बाद पूरी टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को फर्जी खबर मिली थी कि वेस्टइंडीज दौरे पर टीम को खतरा है. बीसीसीआई के सीनियर कार्यकारी ने आईएएनएस से बातचीत में बताया कि फर्जी धमकी की खबर मिली थी, लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है. हालांकि इसके बावजूद भारतीय टीम को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है.

यह भी पढ़ें ः Ashes Series: : इंग्लैंड-आस्ट्रेलिया टेस्ट मैच ड्रॉ, स्टोक्स ने लगाया नाबाद शतक

उन्होंने कहा कि यह एक फर्जी सूचना थी और सभी चीजें ठीक हैं, भारतीय टीम को एक अतिरिक्त वाहन चालक मुहैया कराया गया है. साथ ही भारतीय उच्चायोग ने एहतियात के तौर पर एंटीगा सरकार को भी सूचित कर दिया है. इससे पहले, ऐसी खबरें आ रही थी कि टीम पर हमला होने की धमकी मिली है. यह धमकी सीधे भारतीय टीम को न मिलकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को मिली है. खबरों के अनुसार, पीसीबी को एक धमकी भरा ईमेल मिला है, जिसमें भारतीय टीम के ऊपर हमला होने की आशंका जताई गई है. पीसीबी ने इस ईमेल को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को भेजा है.

यह भी पढ़ें ः वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंची भारतीय टीम पर हमले की खबर झूठी, BCCI ने नकारा

बीसीसीआई ने इसकी सूचना गृह मंत्रालय को दे दी है. हालांकि, आईसीसी और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इस तरह की खबर को अफवाह बताया. बीसीसीआई ने भी इन खबरों का खंडन किया है. बीसीसीआई सूत्रों ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम को कोई खतरा नहीं है. वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम तीन अगस्त को गई थी और तीन सिंतबर तक रहेगी. भारतीय टीम पहले ही T-20 और एक दिवसीय सीरीज जीत चुकी है. दोनों टीमों के बीच 22 अगस्त से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से शुरू होगा.