.

INDvsSA: भारत को हराकर दक्षिण अफ्रीका में जय श्रीराम का जयकारा

भारतीय टीम की दक्षिण अफ्रीका में हार से भारतीय प्रशंसक निराश हैं, वहीं भारत को हार पर सोशल मीडिया पर जय श्रीराम को पोस्ट भी पढ़ने को मिला है. 

Sports Desk
| Edited By :
25 Jan 2022, 09:37:15 AM (IST)

highlights

  • दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी केशव महाराज हैं हनुमान जी के भक्त 
  • परिवार रखता है आज भी भारतीय संस्कृति में यकीन, मनाता है त्योहार
  • उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले से पूर्वज चले गए थे डरबन

नई दिल्ली :

INDvsSA: भारत की जीत पर आपने अक्सर जय श्रीराम का उद्घोष सुना होगा लेकिन अब भारत की हार पर जय श्रीराम गूंजा है. बात हो रही है भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज की. दक्षिण अफ्रीका में पहले भारत को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद वनडे सीरीज में तो 3-0 से क्लीन स्वीप हो गया. इससे भारतीय प्रशंसक निराश हैं. वहीं खबर सामने आई है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी ने भारत को हराकर सोशल मीडिया पर जयश्रीराम का पोस्ट किया है. उस खिलाड़ी ने भारतीय टीम को हराने के बाद भगवान श्रीराम को जीत समर्पित की है. इस खिलाड़ी का नाम है केशव महाराज. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: इस मामले में भारतीयों से आगे निकले विदेशी 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केशव महाराज ने सोशल मीडिया पर जय श्रीराम लिखा. बता दें कि केशव महाराज भारतीय मूल के हैं. रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि केशव महाराज के पूर्वज उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के रहने वाले थे. सन 1874 में केशव महाराज के परदादा दक्षिण अफ्रीका के डरबन चले गए थे और वहीं बस गए थे. केशव महाराज के पिता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह आज भी भारतीय संस्कृति को फॉलो करते हैं. हिंदू रीति-रिवाज मानते हैं. बताया जाता है कि केशव महाराज खुद हनुमान जी के परमभक्त हैं. उनकी बहन तरिष्मा ने श्रीलंकाई नागरिक से शादी की है. इस समय केशव महाराज का पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.