.

IND v WI 2nd Test: विराट का अर्धशतक, टीम इंडिया ने पहले दिन बनाए 264/5, हनुमा और रिषभ क्रीज पर

अजिंक्य रहाणे का विकेट गिरने के बाद छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हनुमा विहारी ने कप्तान का साथ देने की पूरी कोशिश की. इसी बीच विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 22वां अर्धशतक भी जड़ दिया.

31 Aug 2019, 05:59:34 AM (IST)

New Delhi:

जमैका के सबीना पार्क में खेले जा रहे भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कुल 32 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सिर्फ 13 रन बनाकर कप्तान जेसन होल्डर का शिकार बन गए. केएल राहुल की गैर-जिम्मेदाराना बैटिंग जमैका में भी लगातार जारी रही. राहुल का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए चेतेश्वर पुजारा भी पूरी तरह से फेल रहे और सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए. पुजारा को रहकीम कॉर्नवॉल ने आउट किया. टेस्ट करियर में डेब्यू करने वाले कॉर्नवॉल के टेस्ट करियर का ये पहला विकेट था.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: मैच शुरू होने से पहले मैदान में मची अफरा-तफरी, चक्कर खाकर नीचे गिरा ये दिग्गज खिलाड़ी

टीम इंडिया के महज 46 रन पर दो प्रमुख बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे. हालांकि केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने आए मयंक अग्रवाल दूसरे छोर पर जमे रहे और धीरे-धीरे स्कोरकार्ड को बढ़ाते रहे. पुजारा का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर 69 रनों की पार्टरशिप की लेकिन ये साझेदारी इससे आगे नहीं बढ़ सकी और मयंक अग्रवाल अपने टेस्ट करियर का तीसरा अर्धशतक लगाकर जेसन होल्डर का दूसरा शिकार बने. मयंक ने अपनी 55 रनों की पारी में 7 चौके लगाए. मयंक का विकेट गिरने के बाद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए एंटीगुआ टेस्ट के शतकवीर अजिंक्य रहाणे भी आज फ्लॉप साबित हुए और 24 रन बनाकर केमार रोच की गेंद पर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें- PKL 7: रोमांचक मुकाबले में दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स को 38-35 से हराया, नवीन ने हासिल किए 15 अंक

अजिंक्य रहाणे का विकेट गिरने के बाद छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हनुमा विहारी ने कप्तान का साथ देने की पूरी कोशिश की. इसी बीच विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 22वां अर्धशतक भी जड़ दिया. हालांकि अर्धशतक जड़ने के बाद कोहली अपनी पारी को शतक में तब्दील करने से काफी पहले आउट हो गए. विराट कोहली के रूप में टीम इंडिया को 5वां झटका लगा. विराट कोहली 76 रन बनाकर वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर का तीसरा शिकार बने. विराट का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए रिषभ पंत (ऋषभ पंत) हनुमा विहारी के साथ मिलकर 62 रनों की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं. हनुमा विहारी 42 और रिषभ पंत 27 रन बनाकर नॉटआउट वापस लौटे.

ये भी पढ़ें- माइकल क्लिंगर के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. होल्डर ने ही टीम इंडिया को झटके देने की शुरुआत की. उन्होंने सबसे पहले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और फिर आखिर में कप्तान विराट कोहली को आउट कर पवेलियन भेजा. होल्डर के अलावा रहकीम कॉर्नवॉल और केमार रोच को एक-एक विकेट मिला. कॉर्नवॉल ने चेतेश्वर पुजारा को जबकि केमार रोच ने अजिंक्य रहाणे का विकेट चटकाया. दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे चल रहा है. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में 318 रनों से हरा दिया था.