.

विराट कोहली को करना होगा अच्छा प्रदर्शन...वरना भारत का हाल हो जाएगा बुरा

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्ट्रेलिया (Australia) में तीन वनडे, तीन टी-20 और पहला टेस्ट मैच खेलने वाले है. पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली स्वदेश लौट जाएंगे.

Sports Desk
| Edited By :
27 Nov 2020, 08:18:17 AM (IST)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्ट्रेलिया (Australia) में तीन वनडे, तीन टी-20 और पहला टेस्ट मैच खेलने वाले है. पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली स्वदेश लौट जाएंगे. विराट कोहली को बीसीसीआई ने पैटरनिटी लीव दे दी है. विराट कोहली सिर्फ पहला टेस्ट यानी की 17 दिसंबर से शुरु हो रहे डे नाइट टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे जबकि उसके बाद कप्तानी शायद अजिंक्य रहाणे संभाल सकते हैं. कई सारे क्रिकेट एक्सपर्ट मान चुके हैं कि ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली के भारत लौटने से टीम इंडिया को काफी नुकसान होगा.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले शुभमन गिल ने कही ये बड़ी बात 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि अगर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भारत लौटने से पहले वनडे सीरीज और टी-20 में जबरदस्त प्रदर्शन करना होगा क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो टीम इंडिया टेस्ट सीरीज को 4-0 से गंवा सकती है. क्लार्क के मुताबिक विराट कोहली को अपनी टीम के लिए आगे आकर प्रदर्शन करना होगा. अगर टीम वनडे और टी-20 में हार जाती है उसका सीधा असर टेस्ट सीरीज में देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली और रोहित की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

बता दें वनडे सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा, दूसरा वनडे मैच 29 नवंबर को सिडनी में तीसरा वनडे 2 दिसंबर को मनुका में होगा. वनडे सीरीज खत्म होने के बाद टी-20 का आगाज होगा जहां तीन मैच टीम इंडिया खेलने वाली है. पिछली बार ऑस्ट्रेलिया और भारत की सीरीज एक एक से बराबर थी. टी -20 का पहला मैच 4 दिसंबर को मनुका में होगा, दूसरा मैच 6 दिसंबर को सिडनी और तीसरा 8 दिसंबर को सिडनी में होने वाला है. इसके बाद 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरु होगी. पहले टेस्ट 17 से 21 दिसंबर एडिलेड में, 26 से 31 दिसंबर दूसरा टेस्ट मेलबर्न में, तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी सिडनी और आखिरी टेस्ट 15 से 19 जनवरी ब्रिसबेन में होगा. अब देखना होगा कि बिना विराट कोहली के टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में क्या करती है.