.

IND vs NZ: IPL में शानदार प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर ने T20 इंटरनेशनल में किया डेब्यू

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल किया गया है. वेंकटेश अय्यर का इंटरनेशनल में डेब्यू मुकाबला है.

Sports Desk
| Edited By :
17 Nov 2021, 07:15:09 PM (IST)

नई दिल्ली:

भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच आज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि विराट कोहली के टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है. वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो आज के मुकाबले में टिम साउथी कप्तानी कर रहें हैं. देखना होगा कि दोनों टीमों में किसकी जीत होगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: जो आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप में नहीं हो सका वो अब होगा 

आईपीएल में कोलकाता की टीम से खेलते हुए वेंकटेश अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया था. आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन का ही परिणा है कि उनको आज के मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. आपको बता दें बतौर बल्लेबाज इंटरनेशनल मैच में वेंकटेश अय्यर आज के मुकाबले में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी हैं. आईपीएल के इस सीजन में वेंकटेश अय्यर ने 10 मुकाबलों में 370 रन बनाए हैं. जबकि 3 विकेट भी उन्होंने अपने नाम किया है. वेंकटेश ने ताबड़तोड़ कई बड़ी पारियां भी खेली हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : रोहित शर्मा के टी20 कप्‍तानी के आंकड़े देखकर आप भी चौंक जाएंगे

अब तक दोनों टीमों के बीच 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी रहा है. न्यूजीलैंड ने 9 मुकाबले में जीत दर्ज की है. वहीं भारतीय टीम 6 मुकाबला जीत पाई है. जबकि दो मैच टाई रहे हैं. टीम इंडिया ने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक 5 टी20 मैच खेले गए हैं. इसमें से भारत ने 2 मैच जीते हैं. न्यूजीलैंड 3 मैच में जीतने में सफल रहा है.