.

IND vs ENG : टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के सामने रखा इतना बड़ा टारगेट

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्‍ट के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी समाप्‍त हो गई है. भारत ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट गवांकर 466 रन बना लिए हैं.

Sports Desk
| Edited By :
05 Sep 2021, 08:57:34 PM (IST)

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्‍ट के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी समाप्‍त हो गई है. भारत ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट गवांकर 466 रन बना लिए हैं. अब इंग्‍लैंड को अगर ये मैच जीतना है तो 368 रन बनाने होंगे, जो कि बिल्‍कुल भी आसान नहीं है, बल्‍कि बहुत ही मुश्‍किल काम है. टीम इंडिया ने इतना बड़ा स्‍कोर टांग दिया है कि इंग्‍लैंड की टीम जब बल्‍लेबाजी के लिए उतरेगी तो वे दबाव में होंगे. अब इस मैच में टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों ने अपना काम कर दिया है. अब बारी गेंदबाजों की है. वैसे अभी भी एक दिन से ज्‍यादा का वक्‍त बचा हुआ है. भारतीय गेंदबाजों ने अगर धारदार गेंदबाजी की और फील्‍डर्स का उन्‍हें साथ मिला तो भारतीय टीम आसानी से ये मैच अपने नाम कर लेगी. अभी तक सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, टीम इंडिया अगर ये मैच जीत जाती है तो कम से कम सीरीज हारेगी नहीं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया ने बनाए 448 रन, जानिए कितने रन की हुई लीड 

आज के मैच में टी ब्रेक तक ही टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 448 रन बना लिए थे. चाय के वक्‍त जसप्रीत बुमराह 19 रन और उमेश यादव 13 रन बनाकर खेल रहे थे. टी ब्रेक तक टीम इंडिया की लीड अब 346 रन की हो गई थी. इसके बाद इंतजार किया जा रहा था कि क्‍या टीम इंडिया ऑलआउट होने का इंतजार करेगी या फिर इससे पहले ही अपनी पारी घोषित कर देगी. कप्‍तान विराट कोहली ने दूसरा विकल्‍प चुना और पूरी टीम को बल्‍लेबाजी का मौका दिया. अभी आज का खेल बचा हुआ है, वहीं पांचवें पूरे दिन का खेल भी अभी बाकी है. टीम इंडिया ने अभी ही इतना स्‍कोर तो बना दिया है कि इसे हासिल करना इंग्‍लैंड के लिए आसान नहीं होने वाला. अब मैच पूरी तरह से टीम इंडिया की पकड़ में है. अब दो ही फैसले संभव दिखते हैं. या तो टीम इंडिया इस मैच को जीत जाएगी, नहीं तो कम से कम ड्रॉ हो जाएगा. अब यहां से मैच में इंग्‍लैंड जीतते हुए तो नजर नहीं आ रहा है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : केएल राहुल पर लगा जुर्माना, जानिए क्‍यों और कितना 

खास बात ये है कि टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के सामने जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य रखा है, भारतीय टीम के खिलाफ अभी तक के टेस्‍ट इतिहास में किसी भी टीम ने इतना बड़ा लक्ष्य हासिल कर जीत नहीं पाई है. उम्‍मीद की जानी चाहिए कि आज भी कुछ ऐसा ही होगा. भारतीय टीम के सामने जीत दिख रही है. अब बस गेंदबाजी अच्‍छी हो जाए. आज अगर बचे हुए ओवर में टीम इंडिया ने दो से तीन विकेट निकाल दिए तो पांचवें दिन हर हाल में टीम इंडिया मैच को अपने कब्‍जे में कर ही लेगी.