.

Ind vs Aus: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में किया अभियास, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) इस समय ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दौर पर है जहां उसे तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Nov 2020, 05:28:47 PM (IST)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) इस समय ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दौर पर है जहां उसे तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत की तीनों टीमें इस समय अभ्यास में जुटी हैं और खिलाड़ी प्रारूप के मुताबिक ही अभ्यास कर रहे हैं. कोविड-19 महामारी के कारण पूरी टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया क्वारंटीन में है. इसमें टेस्ट टीम के खिलाड़ी भी शामिल हैं. टीम प्रबंधन खिलाड़ियों को प्रारूप के हिसाब से ट्रेनिंग करा रहा है.

 

भारतीय टीम ने रविवार को जिम और रनिंग सेशन के बाद अभ्यास किया. टीम का यह अभ्यास का दूसरा दिन था. इससे पहले टीम ने शनिवार को भी अभ्यास किया था. टेस्ट टीम के खिलाड़ी भी अभ्यास में शामिल थे इसलिए टीम प्रबंधन ने उन्हें लाल गेंद से कैच प्रैक्टिस कराई. वहीं जो खिलाड़ी वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा हैं उन्हें सफेद गेंद से कैच लेते हुए देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: धोनी का रिप्लेसमेंट मिला, पूर्व सिलेक्टर ने इस खिलाड़ी को बताया ODI, T-20 का मजबूत दावेदार

बीसीसीआई ने रविवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी किया जिसमें वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा मनीष पांडे रनिंग करते हुए और सफेद गेंद से हाई कैच लेते हुए देखे जा सकते हैं. वहीं टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और सभी प्रारूपों में टीम के कप्तान विराट कोहली को लाल गेंद से कैच लेते हुए देखा जा सकता है.

 

भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर. श्रीधर खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं. पुजारा के अलावा अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. रोहित शर्मा भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वह इस समय भारत में ही हैं और मांसपेशियों में खिंचाव को लेकर अपने रीहैब में लगे हैं. रोहित शर्मा रीहैब पूरा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. भारतीय टीम इस समय 69 दिन के ऑस्ट्रेलियाई दौर पर है. दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से हो रही है. सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा.

(Ians के साथ)