.

Ind Vs Aus: चोट के चक्रव्यूह में फंसी टीम इंडिया, इतने खिलाड़ी चोटिल

टीम इंडिया के लिए पिछला साल और नया साल 2021 ज्यादा अच्छा नहीं दिख रहा है

Sports Desk
| Edited By :
10 Jan 2021, 05:33:42 AM (IST)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के लिए पिछला साल और नया साल 2021 ज्यादा अच्छा नहीं दिख रहा है साल 2020 के खत्म होते होते भारतीय खिलाड़ियों को चोट का सामान करना पड़ा था. जबकि 2021 में दो खिलाड़ियों को चोट लगी जो भारत (India) के लिए ऑस्ट्रेलियाई (Australia) जमीन पर जारी टेस्ट सीरीज के लिए अच्छा संकेत नहीं है. इससे पहले सीरीज के शुरूआत दो टेसट में भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों को चोट का सामना करना पड़ा है. यहां हम आपको बताने वाले टीम इंडिया के कितने खिलाड़ी इस वक्त चोटिल है.

ये भी पढ़ें:  Ind vs Aus: रवींद्र जडेजा के नाम अनोखा रिकॉर्ड, Run Out में होते हैं शामिल


ऋषभ पंत को कोहनी में चोट लगी जिसके कारण वो चौथे दिन कीपिंग करने के लिए नहीं आए. रवींद्र जडेजा जो अंगूठे की चोट के कारण लगभग सीरीज से बाहर हो गए हैं. मोहम्मद शमी पहले टेस्ट में कलाई की चोट के कारण बाहर हो चुके हैं और भारत लौट गए हैं. उमेश यादव को दूसरे टेस्ट के दौरान चौट आई. के एल राहुल को प्रैक्टिस सेशन के वक्त चोट लगी और वो भी बाहर हो गए हैं. ईशांत शर्मा सीरीज से पहले चोटिल थे और अपनी फिटनेस को साबित नहीं कर पाए. वहीं यूएई में आईपीएल के दौरान भुवनेश्वर कुमार को चोट लगी थी जिसके कारण वो ऑस्ट्रेलियाई दौरा का हिस्सा नहीं बने. रोहित शर्मा एक मात्र ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने चोट के बाद खुद की फिटनेस को साबित किया और ऑस्ट्रेलिया में सीरीज खेल रहे हैं. रोहित को आईपीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग की दिक्कत आई थी.

UPDATE - Ravindra Jadeja suffered a blow to his left thumb while batting. He has been taken for scans.#AUSvIND pic.twitter.com/DOG8SBXPue

— BCCI (@BCCI) January 9, 2021

ये भी पढ़ें : INDvAUS : चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी बनी मुसीबत, रिकी पोंटिंग बोले...

टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेल रही है, तीसरे टेस्ट में विकेटकीपर ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा को चोट आई थी. पंत को कोहनी और जडेजा को अंगूठे में गंभीर चोट लगी और उसके बाद उन्हें स्कैन के लिए लेकर जाया गया. अब देखना होगा कि चोट के चक्रव्यूह से टीम इंडिया कैसे बाहर आती है.