.

ICC ODI Ranking में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बादशाहत, देखिए List 

आईसीसी की ओर से ताजा वन डे रैंकिंग जारी कर दी गई है. एक बार फिर इस रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा बरकरार है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और हिटमैन रोहित शर्मा एक बार फिर पहले दो स्थान पर काबिज हैं.

Sports Desk
| Edited By :
27 Jan 2021, 08:12:10 PM (IST)

नई दिल्ली :

आईसीसी की ओर से ताजा वन डे रैंकिंग जारी कर दी गई है. एक बार फिर इस रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा बरकरार है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और हिटमैन रोहित शर्मा एक बार फिर पहले दो स्थान पर काबिज हैं. वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीसरे नंबर पर अभी बने हुए हैं. टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने ने तो पिछले लंबे अर्से से कोई भी लिमिटेड ओवर के इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं, इसके बाद भी वे नंबर दो पर बने हुए हैं. विराट कोहली अभी भी नंबर वन की कुर्सी पर बने हुए हैं.  

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : सात दिन तक क्वारंटीन में रहेगी इंग्लैंड की टीम, जानिए पूरा शेड्यूल 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पिछले साल दिसंबर में आस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो अर्धशतक लगाए थे. विराट कोहली के 870 अंक हैं, इसके बाद दूसरे नंबर पर 842 अंकों के साथ रोहित शर्मा हैं.  तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं, जिनके 837 अंक हैं. चौथे नंबर पर न्यूजीलैंंड के रॉस टेलर हैं, जिनके 818 अंक हैं. पांचवें पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रॉस टेलर हैं, जिनके 791 अंक हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction से पहले डेविड वार्नर की SRH ने पूछा बड़ा सवाल 

आलराउंडरों की लिस्ट में रवींद्र जडेजा एक पायदान ऊपर चढ़कर आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हैं, दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी हैं, तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के खिलाड़ी क्रिस वोग्स हैं, चौथे नंबर पर बेन स्टोक्स हैं और पांचवें नंबर पर पाकिस्तान के इमाद वसीम हैं. 
वन डे रैंकिंग में गेंदबाजों की बात करें तो यहां नंबर पर ट्रेंट बोल्ट बने हुए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मजीब उर रहमान हैं और तीसरे नंबर पर भारत के जसप्रीत बुमराह हैं. चौथे नंबर पर मेहंदी हसन हैं और पांचवें नंबर पर क्रिस वोग्स बने हुए हैं.  टीम इंडिया को अब अगली वनडे सीरीज 23 मार्च से पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है. इसके बाद टीम इंडिया और दुनियाभर के खिलाड़ी आईपीएल खेलने लगेंगे, जिसके लिए ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में तय किया गया है. 

↗️ Mehidy Hasan storms into top five
↗️ Mustafizur Rahman enters top 10
↗️ Shakib Al Hasan moves up 15 spots

Bangladesh bowlers sizzle in the latest @MRFWorldwide ICC Men's ODI Player Rankings!

📈 Full rankings: https://t.co/tHR5rKl2SH pic.twitter.com/2uDyRgfznH

— ICC (@ICC) January 27, 2021