.

ICC ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की शुरुआत की, जानिए कौन है रेस में

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पूरे साल हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों के प्रदर्शन को एक नई पहचान देने के लिए 'आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ' अवॉर्ड की शुरुआत करने की घोषणा की है.

IANS
| Edited By :
28 Jan 2021, 12:16:03 PM (IST)

दुबई :

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पूरे साल हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों के प्रदर्शन को एक नई पहचान देने के लिए 'आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ' अवॉर्ड की शुरुआत करने की घोषणा की है. आईसीसी ने एक बयान में कहा कि फैन्स हर महीने ऑनलाइन वोटिंग के जरिए इस अवॉर्ड के लिए खिलाड़ियों को वोट करेंगे. ऑनलाइन वोट के अलावा एक स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी भी बनाई गई है, जिसमें पूर्व खिलाड़ी, प्रसारक और पत्रकार शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी का फैन हुआ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जानिए तारीफ में क्या कहा 

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, अनुभवी भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को 'आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ' अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है. उनके अलावा टी नटराजन भी पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं. भारतीयों के अलावा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज, दक्षिण अफ्रीका के मरिजाने काप और नादिन डे क्लेर्क और पाकिस्तान की निदा डार भी रेस में हैं. आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति हर वर्ग के लिए तीन नामांकन तय करेगी. विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जाएगी. वोटिंग अकादमी ईमेल से अपने वोट देगी जो कुल वोट का 90 प्रतिशत होगा. महीने के पहले दिन आईसीसी से रजिस्टर्ड प्रशंसक अपने वोट आईसीसी की वेबसाइट पर डाल सकेंगे जो कुल वोट का 10 प्रतिशत होगा.