.

Video: DDCA की बैठक में पदाधिकारियों के बीच हुई मारपीट, गांगुली से बोले गौतम गंभीर- तुरंत भंग करें

भारतीय क्रिकेट जगत को शर्मसार करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इस वीडियो ने राज्य क्रिकेट संघ सहित भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Dec 2019, 11:27:35 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट जगत को शर्मसार करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इस वीडियो ने राज्य क्रिकेट संघ सहित भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. दिल्ली एंड डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन की एजीएम रविवार को हुई थी, जिसमें पदाधिकारियों के बीच खूब लात-घूंसे भी चले. पदाधिकारियों ने मंच पर एक-दूसरे को धक्का दिया और गाली-गलौज भी की. इस बैठक का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, वैसै ही सभी क्रिकेट संघ की कार्यप्रणाली सहित बीसीसीआई पर भी सवाल उठने लगे.

यह भी पढ़ेंःPAK मंत्री ने बताया, क्यों बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान आने से किया मना

लोग बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से मीटिंग में माहौल बिगाड़ने वाले इन पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. हालांकि, माना जा रहा है कि क्रिकेट और उसकी कार्यप्रणाली की छवि को लेकर गंभीर रहने वाले सौरव गांगुली इस मामले में कार्रवाई कर सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एपेक्स काउंसिल के सदस्यों ने संयुक्त सचिव राजन मनचंदा के साथ धक्का-मुक्की की. दरअसल, बैठक में कुछ एजेंडे को लागू किया गया. असहमति के बाद भी इन्हें लागू करने की वजह से माहौल बिगड़ गया. इसी बीच न्यायमूर्ति दीपक वर्मा को डीडीसीए का नया लोकपाल नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही फैसला लिया गया नए अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 13 जनवरी को होंगे.

यह भी पढ़ेंःलखनऊ: कांग्रेस नेता की स्कूटी का कटा चालान, जिस पर बिना हेलमेट बैठी थीं प्रियंका गांधी

DDCA GOES “ALL OUT”...AND DDCA IS ALL OUT FOR A SHAMEFUL DUCK. Look, how handful of crooks are making mockery of an institution. I’d urge @BCCI @SGanguly99 @JayShah to dissolve @delhi_cricket immediately. Surely, sanctions or even a life ban for those involved. pic.twitter.com/yg0Z1kfux9

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) December 29, 2019

गंभीर ने बैन लगाने की मांग की

इंडिया टीम के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने झगड़े में शामिल राज्य संघ के पदाधिकारियों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि डीडीसीए ने शर्मनाक तरीके से सारी हदें पार की. देखिए किस तरह से कुछ असामाजिक तत्व एक संस्थान को मजाक बना रहे हैं. मैं बीसीसीआई, सौरव गांगुली, जय शाह से डीडीसीए को तुरंत भंग करने का आग्रह करता हूं. निश्चित तौर पर इस घटना में शामिल लोगों को सजा या आजीवन प्रतिबंध लगना चाहिए.

गौरतलब है कि पिछले महीने दिल्‍ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) के अध्यक्ष पद से रजत शर्मा ने इस्तीफा दे दिया था. बताया जा रहा है कि रजत शर्मा ने यह कहकर पद छोड़ा था कि वह किसी भी कीमत में अपनी ईमानदारी से समझौता नहीं करेंगे. इससे डीडीसीए सवालों के घेरे में आ गई थी. पिछले साल जुलाई में पूर्व क्रिकेटर मदन लाल को 517 वोटों से हराकर रजत शर्मा इस पद पर काबिज हुए थे. उनका 20 महीने का कार्यकाल उतार चढ़ावों भरा रहा. महासचिव विनोद तिहाड़ा के साथ उनके मतभेद सार्वजनिक तौर पर सामने आए थे.