logo-image

PAK मंत्री ने बताया, क्यों बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान आने से किया मना

बांग्लादेश क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा खटाई में पड़ने के पीछे भी पाकिस्तान को भारत का हाथ नजर आ रहा है.

Updated on: 29 Dec 2019, 07:49 PM

नई दिल्‍ली:

बांग्लादेश क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा खटाई में पड़ने के पीछे भी पाकिस्तान को भारत का हाथ नजर आ रहा है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि भारत ने बांग्लादेश पर अपनी टीम को पाकिस्तान नहीं भेजने का दबाव डाला है और इसी वजह से बांग्लादेश, पाकिस्तान आने से मना कर रहा है. साल 2009 में श्रीलंका के खिलाड़ियों पर आतंकवादी हमले के बाद से विदेशी टीमों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाना बंद कर दिया था.

बीते कुछ सालों में कुछ टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना शुरू किया है, जिसमें हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट टीम का दौरा शामिल है जिसने पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच की श्रृंखला खेली. श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान की सुरक्षा स्थिति पर संतोष जताया लेकिन बांग्लादेश के खिलाड़ी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि टी-20 सीरीज के लिए उसकी टीम बांग्लादेश जा सकती है लेकिन पांच दिन तक चलने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम भेजना मुश्किल है.

बांग्लादेश सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के विस्तृत दौरे पर जाने से बच रहा है, लेकिन पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को इसमें भारत का हाथ नजर आ रहा है. उन्होंने मुल्तान में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय दबाव में आकर टीम को पाकिस्तान भेजने से मना किया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि वह श्रीलंका को शुक्रिया कहना चाहते हैं कि उनकी टीम पाकिस्तान आई और टेस्ट क्रिकेट में हिस्सा लिया. श्रीलंका की टीम के पाकिस्तान दौरे से अब और देशों की टीमों के पाकिस्तान आने का रास्ता खुलेगा.

उन्होंने कहा कि श्रीलंका के कामयाब दौरे के बाद बांग्लादेश की टीम के नहीं आने की कोई वजह नहीं नजर आ रही है. कुरैशी ने कहा, "बांग्लादेश ने भारतीय दबाव में आकर पाकिस्तान आने से मना किया है." कुरैशी ने यह खुलासा नहीं किया कि वह किस आधार पर यह आरोप लगा रहे हैं.