.

ENGvWI : इंग्लैंड के पास सिर्फ 170 रन की बढ़त और दो विकेट बाकी, जानिए मैच का हाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 284 रन बना लिए हैं. उसके पास 170 रन की बढ़त है, जबकि अभी पूरे दिन का खेल बाकी है.

Bhasha
| Edited By :
12 Jul 2020, 12:53:21 PM (IST)

Southampton:

EnglandvWestIndies : वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 284 रन बना लिए हैं. उसके पास 170 रन की बढ़त है, जबकि अभी पूरे दिन का खेल बाकी है. इंग्लैंड के पहली पारी के 204 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने 318 रन बनाए थे. इंग्लैंड का रनरेट 2.73 प्रति ओवर रहा जिससे पिछले चार महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली का इंतजार करने के बाद टीवी के सामने नजरें गड़ाए बैठे दर्शकों को जरूर निराशा हुई होगी. 

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली के साथ हुआ था विश्‍वासघात, 15 साल बाद बड़ा खुलासा

कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से खेल गतिविधियां ठप थी और इस मैच के जरिए ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हुई है. तीसरे सत्र में पांच विकेट गिरे 106 रन बने जबकि दूसरे सत्र में 30 ओवर में 89 रन बने और दो विकेट गिरे थे. पहले सत्र का खेल काफी धीमा और उबाऊ रहा. बर्न्स के रूप में एकमात्र विकेट गिरा जो रोस्टन चेस की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट में जॉन कैंपबेल को कैच देकर लौटे. उन्होंने 104 गेंद में 42 रन बनाए. इंग्लैंड ने दर्शकों के बिना रोस बाउल पर कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 15 रन से आगे खेलना शुरू किया था. सुबह बल्लेबाज इतना धीमा खेल रहे थे कि एक समय नौ ओवर में तीन ही रन बने. पूरे सत्र में 30 ओवर में 64 रन ही बन सके. दूसरे सत्र में डोम सिबले (50) टेस्ट क्रिकेट में अपने दूसरे अर्धशतक तक पहुंचने के तुरंत बाद आउट हो गए. 

यह भी पढ़ें ः पूर्व भारतीय क्रिकेटर की पत्‍नी कोरोना पॉजिटिव, पूरा परिवार क्वारंटाइन, जानिए डिटेल

उन्होने शेनोन गैब्रियल की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया. तीसरे नंबर के बल्लेबाज जो डेनली ने चेस की गेंद पर शार्ट मिडविकेट पर कैरेबियाई कप्तान जैसन होल्डर को शार्ट मिडविकेट पर कैच दिया. वह 29 रन बनाकर आउट हुए. कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने आखिरी सत्र में आक्रामक बल्लेबाजी की कोशिश करते हुए 79 गेंद में छह चौकों की मदद से 46 रन बनाए. नई गेंद आने के बाद रन बनाना आसान होता जा रहा था. जेसन होल्डर ने बेन स्टोक्स को शाइ होप के हाथों लपकवाकर हालांकि बड़ी बढत लेने के इंग्लैंड के मंसूबों पर पानी फेर दिया. जोस बटलर नौ रन बनाकर अलजारी जोसेफ की गेंद पर बोल्ड हो गए. चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर जोफ्रा आर्चर पांच और मार्क वुड एक रन बनाकर खेल रहे थे. वेस्टइंडीज के लिये शेनोन गैब्रियल ने एक बार फिर उम्दा बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट लिए जबकि पहली पारी में छह विकेट लेने वाले होल्डर को एक विकेट मिला. रोस्टन चेस और अलजारी जोसेफ ने दो दो विकेट लिए. अब वेस्टइंडीज का लक्ष्य सुबह के सत्र में दोनों को जल्दी आउट करके 200 रन से कम का लक्ष्य हासिल करना होगा.