.

ENGvsPAK : इंग्‍लैंड को हराने के लिए पाकिस्‍तान ने बनाई ये रणनीति, जानिए कब और कहां होगा मैच

कोरोना वायरस के बाद अब पाकिस्‍तानी टीम एक बार फिर मैदान पर वापसी कर रही है. उसका पहला ही टेस्‍ट इंग्‍लैंड की सरजमीं पर होने जा रहा है. इससे पहले इंग्‍लैंड ने तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में वेस्‍टइंडीज को 2-1 से मात दी है.

Sports Desk
| Edited By :
04 Aug 2020, 09:25:26 AM (IST)

New Delhi:

England vs Pakistan : कोरोना वायरस के बाद अब पाकिस्‍तानी टीम (Pakistan Cricket Team) एक बार फिर मैदान पर वापसी कर रही है. उसका पहला ही टेस्‍ट इंग्‍लैंड की सरजमीं पर होने जा रहा है. इससे पहले इंग्‍लैंड ने तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में वेस्‍टइंडीज को 2-1 से मात दी है, इससे इंग्‍लैंड के हौसले बुलंद हैं, वहीं पाकिस्‍तान की कोशिश नई शुरुआत करने की होगी. इस बीच पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने सोमवार को कहा है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में दो स्पिनरों को खेला सकते हैं. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत बुधवार से हो रही है. कोच मिस्बाह उल हक ने कहा कि मैदान की स्थिति को देखते हुए वह टीम में मौजूद तीन स्पिनरों में से दो को खेला सकते हैं. टीम के पास यासिर शाह, शादाब खान और कासिफ भाटी के रूप में तीन स्पिनर हैं. लेकिन वे इस पर अंतिम फैसला मैच से पहले लेंगे.

यह भी पढ़ें ः BCCI में बढ़ेगी राहुल द्रविड़ की जिम्‍मेदारी, अब दिया गया ये नया काम

क्रिकेट पाकिस्तान के मुताबिक मिस्बाह उल हक ने वीडियोकॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से कहा कि हमें दो स्पिनर खेलाने हैं या नहीं इसे लेकर हम आज और कल पिच के साथ ही मौसम की स्थिति पर नजरें रखेंगे. यह संभावना है और हमारे लिए अच्छी बात है. उन्होंने कहा कि पिच और मौसम की स्थिति हो सकता कि हमें मदद करे लेकिन फिर भी आपको अपने प्लान को अच्छे से लागू करना पड़ता है. पाकिस्तान एक महीने से ज्यादा से इंग्लैंड में और कोच ने कहा है कि टीम यहां की स्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हो गई है. मिसबाह उल हक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने इंग्‍लैंड बनाम वेस्टइंडीज वेस्‍टइंडीज देखी है और हमने देखा कि मैनचेस्टर और साउथम्पटन में हालात अलग हैं. यहां पिच सूखी है और स्पिनरों व रिवर्स स्विंग की मददगार हो सकती है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को इन हालात में दिक्कत आई है. अब फैसला इस पर होगा कि दोनों टीमों का शीर्षक्रम कैसे खेलता है. पहली पारी में 300 पार करने पर जीत के अवसर 75 प्रतिशत हो जाते हैं. मिसबाह ने यह भी कहा कि वह और बल्लेबाजी कोच यूनिस खान दोनों बाबर आजम से इस सीरीज में बेजोड़ा प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं.

यह भी पढ़ें ः vivo IPL के खिलाफ स्‍वदेशी जागरण मंच, T20 लीग का किया बहिष्‍कार! जानिए पूरी डिटेल

कोरोनावायरस के कारण खेल रुकने के बाद से पाकिस्तान की यह पहली सीरीज है जबकि इंग्लैंड वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीतने के बाद आ रही है. मिस्बाह उल हक ने कहा है कि जब आप लंबे समय बाद खेलते हो तो आपको कुछ घबराहट जरूर होती है, लेकिन यह स्वाभाविक है. लेकिन जैसे ही खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे यह चली जाएगी. खिलाड़ी तरोताजा हैं और खेलने को तैयार हैं.

(एजेंसी इनपुट)