.

ENG बनाम IND:इस पाकिस्तानी खिलाड़ी की सलाह, ऋषभ पंत को नहीं बनाएं कप्तान

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Pakistani spinner danish kaneria) ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस विषय पर चर्चा की और कहा कि ऋषभ पंत कप्तान बनने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं है. 

Sports Desk
| Edited By :
28 Jun 2022, 05:35:36 PM (IST)

मुंबई:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) आने के बाद इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेले जाए रहे टेस्ट मैच (Test Match) में कप्तानी को लेकर अभी भी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है. हालांकि भारतीय कप्तानी के लिए जिन नामों पर विचार हो रहा है उनमें ऋषभ पंत (Risabh Pant) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दो प्रमुख नाम हैं. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Pakistani spinner danish kaneria) ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस विषय पर चर्चा की और कहा कि ऋषभ पंत कप्तान बनने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं है. 

यह भी पढ़ें : India vs Ireland: थोड़ी सी गलती की तो भारतीय बल्लेबाज धज्जियां उड़ा देंगे , खौफ में ये खिलाड़ी

उन्होंने आगे कहा कि इस समय स्टैंड-इन कप्तान होने का सबसे अच्छा विकल्प विराट कोहली (Virat Kohli) हैं, जो पिछली बार इंग्लैंड की यात्रा पर भारत की कप्तानी कर रहे थे. कनेरिया ने यह भी कहा कि वह हैरान हैं कि कोहली का नाम चर्चा में नहीं आया है. जब हम कप्तानी के बारे में बात करते हैं, तो तीन-चार नाम सामने आ रहे हैं और विराट कोहली का नाम नहीं है. मुझे आश्चर्य हुआ कि कोहली का नाम नहीं सुझाया गया है. पंत का नाम है, जसप्रीत बुमराह का नाम है. कनेरिया ने कहा, रोहित की अनुपस्थिति में एजबेस्टन टेस्ट में विराट कोहली नेतृत्व कर सकते हैं. चेतेश्वर पुजारा इतने लंबे समय से खेल रहे हैं, वह टीम में सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी हैं, अगर रोहित 
शर्मा नहीं हैं तो वह टीम का नेतृत्व कर सकते हैं. आपके पास सबसे अच्छा विकल्प विराट कोहली हैं.

कनेरिया ने एक और नाम सुझाया. उन्होंने कहा, रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) एक और नाम है जो कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान भारत की कप्तानी करते हुए पंत ने अच्छा काम किया, लेकिन उनके फॉर्म पर प्रभाव पड़ा. कनेरिया (Danish kanerai) ने कहा कि 24 वर्षीय बल्लेबाज को कप्तान बनाए जाने पर उनकी अपनी बल्लेबाजी फॉर्म में गिरावट देखी गई. कनेरिया ने कहा, रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं होने पर कप्तान के रूप में कोहली सबसे अच्छे विकल्पों में से एक हैं.