.

जन्मतिथि के साथ छेड़छाड़ करने वाले क्रिकेटर्स पर सख्त BCCI, अब लग जाएगा 2 साल का बैन

BCCI on Age Fraud : बीसीसीआई (BCCI) ने बयान में कहा, ‘खेल में आयु धोखाधड़ी को लेकर बीसीसीआई (BCCI) की शून्य सहिष्णुता (Zero tolerance) की नीति है.

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Nov 2018, 12:35:20 PM (IST)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को घोषणा की कि उम्र में धोखाधड़ी के दोषी पाए जाने वाले क्रिकेटर को उसके सभी मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट से दो साल के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा. बीसीसीआई (BCCI) ने बयान में कहा, ‘खेल में आयु धोखाधड़ी को लेकर बीसीसीआई (BCCI) की शून्य सहिष्णुता (Zero tolerance) की नीति है और बीसीसीआई (BCCI) के टूर्नामेंट में पंजीकरण के दौरान जन्म तिथि के प्रमाण पत्र से छेड़छाड़ के दोषी क्रिकेटरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है.

बयान के मुताबिक, ‘सत्र की शुरुआत में जैसा की राज्य संघों को बताया गया, बीसीसीआई (BCCI) दोहराना चाहता है कि 2018-19 सत्र से जो भी क्रिकेटर अपनी जन्म तिथि से छेड़छाड़ का दोषी पाया जाता है उसे अयोग्य घोषित किया जाएगा और बीसीसीआई (BCCI) के किसी भी टूर्नामेंट में खेलने से दो साल के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा जो 2018-19 और 2019-2020 सत्र होगा.’ 

और पढ़ें: ICC Women’s T20I Rankings: टॉप 5 में शामिल हुई हरमनप्रीत कौर, पूनम यादव दूसरे पर काबिज  इससे पहले क्रिकेटर पर एक साल का प्रतिबंध लगता था. सितंबर में बीसीसीआई (BCCI) ने मेघालय की ओर से खेलने जा रहे दिल्ली के खिलाड़ी जसकीरत सिंह सचदेवा को अंडर 19 टूर्नामेंट में खेलने के लिए जाली जन्म प्रमाण पत्र देने पर प्रतिबंधित कर दिया था.