.

लगातार तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य पर आउट हुआ भारतीय ओपनर

एडिलेड में हो रहे पिंक बॉल टेस्ट में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेकिन मैच की दूसरी गेंद पर ही पृथ्वी शॉ पवेलियन लौट गए.

Sports Desk
| Edited By :
17 Dec 2020, 10:45:54 AM (IST)

नई दिल्ली:

एडिलेड में हो रहे पिंक बॉल टेस्ट में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेकिन मैच की दूसरी गेंद पर ही पृथ्वी शॉ पवेलियन लौट गए. पृथ्वी के डक पर आउट होने के बाद एक अजीब रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाजों के नाम बन गया है. पृथ्वी शॉ अपना पांचवां टेस्ट खेल रहे है और पहली बार शून्य पर आउट हुए. इससे पहले शॉ शतक और अर्धशतक लगा चुके हैं लेकिन एडिलेड टेस्ट की पहली पारी की दूसरी गेंद पर स्टार्क ने बोल्ड कर शॉ को डक पर आउट किया.

 

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली को 1.5 करोड़ रुपये के कर मामले में मिली राहत

ये पहला मौका नहीं है जब भारतीय टीम को ओपन शून्य पर पवेलियन लौट गए हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया साल 2018 की सीरीज में पर्थ में खेले गए टेस्ट में भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए थे. पहली पारी में मुरली विजय शून्य पर आउट हुए जबकि दूसरी पारी में लोकेश राहुल आउट हुए थे. खास बात ये है कि दोनों को मिचेल स्टार्क ने आउट किया था. वहीं एडिलेड टेस्ट में भी स्टार्क ने शॉ को बोल्ड कर तीसरी बार किसी बल्लेबाजी को डक पर पेविलियन भेजा.

Last three ducks by an Indian opener in Tests:-
Prithvi Shaw at Adelaide, today
KL Rahul at Perth, 2018
Murali Vijay at Perth, 2018

Each of them were clean bowled by Mitchell Starc.#AUSvIND

— Kausthub Gudipati (@kaustats) December 17, 2020

 

बता दें कि कोहली ने पहले टॉस जीता था और बल्लेबाजी का फैसला किया. कोहली का रिकॉर्ड एडिलेड में काफी अच्छी है जबकि टॉस जीतने उनके लिए किसी लकी चार्म से कम नहीं है क्योंकि एडिलेड टेस्ट को छोड़ दे तो विराट कोहली ने 25 मैच में टॉस जीता है तो उन्होंने मैच हारा नहीं है. साल 2015 में कप्तान बने कोहली कप्तान के तौर पर टेस्ट मैचों में 25 बार एडिलेड टेस्ट को छोड़कर टॉस जीत चुके हैं और सबसे अहम बात यह है कि भारत एक बार भी हारा नहीं है. ऐसा नहीं है कि इन 25 के 25 मैचों में भारत को जीत मिली है. चार मैच ड्रॉ भी रहे हैं. सबसे अहम बात यह है कि भारत 21 बार जीता है.