.

BCCI vs PCB : बीसीसीआई के सामने झुका पाकिस्तान, नजम सेठी जय शाह से करेंगे मुलाकात!

BCCI vs PCB : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी की तरफ से एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है.

Sports Desk
| Edited By :
12 Jan 2023, 01:06:19 PM (IST)

नई दिल्ली:

BCCI vs PCB : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी की तरफ से एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चीफ नजम सेठी बीसीसीआई सचिव जय शाह से मुलाकात कर सकते हैं. ये मुलाकात एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर हो सकती है. जैसा आप जानते हैं कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होना था, पर भारत के मना करने के बाद इसे दुबई शिफ्ट कर दिया था. जिसको लेकर पाकिस्तान ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी. और भारत में होने वाले विश्व कप से खुद को अलग करने की धमकी तक दे डाली थी. अब इस मुलाकात की खबर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को घुटने पर ला खड़ा कर दिया है.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: 'हर मैच आखिरी मानकर खेलता हूं', आखिर Virat Kohli ने ऐसा क्यों कहा?

आपको बताते चलें कि एशिया कप 2023 को लेकर एक बार फिर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. एशिया कप 2023 का मेजबानी पाकिस्तान को मिली है. लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पहले ही साफ कर दिया थी कि होने वाले एशिया कप के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाएगी. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी 2023 में भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप में भाग नहीं लेने की धमकी थी. उसके बाद मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि एशिया कप 2023 को पाकिस्तान की जगह किसी और देश में शिफ्ट किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Rohit की सभी टेंशन दूर! MI के खिलाड़ी दुनिया के हर कोने में मचा रहे हैं तबाही

जिसके बाद रमीज ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि 'ऐसा नहीं है कि हमारे पास मेजबानी के अधिकार नहीं हैं और हम इसकी मेजबानी को लेकर अपील कर रहे हैं. हमने हर निष्पक्ष तरह से मेजबानी अधिकार जीते हैं. यदि भारत नहीं आता (पाकिस्तान) है, तो वे भले ना आएं. यदि पाकिस्तान से एशिया कप छीना जाता है, तो हम इससे बाहर हो सकते हैं. 

इन सभी के बाद क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई. भारत और पाकिस्तान को एशिया कप 2023 के लिए एक ही ग्रुप में रखा गया और यह टूर्नामेंट सितंबर में खेला जाएगा. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) ने किया है इसका ऐलान किया था.  जय शाह ने गुरुवार (5 जनवरी) को साल 2023-24 का क्रिकेट कैलेंडर शेयर किया था. इसमें इन दो सालों में होने वाले सभी मैचों के शेड्यूल दिए गए थे. इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में होगा और सितंबर में खेला जाएगा. इसके बाद भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) भी खेला जाना है.