.

दुनियाभर में फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम हुआ डाउन, भारत में भी परेशान दिखे यूजर्स

फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम डाउन होने से अमेरिका, मोरक्को और ब्राजील समेत दुनियाभर के कई देशों में न जाने कितने यूजर्स को भारी परेशानी उठानी पड़ी.

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Jun 2021, 09:12:11 AM (IST)

highlights

  • दुनियाभर में ये सोशल प्लेटफॉर्म कुछ समय समय के लिए डाउन हो गए
  • दुनियाभर के कई देशों में न जाने कितने यूजर्स को भारी परेशानी उठानी पड़ी
  • प्लेटफॉर्म डाउन होने की वजह से लोग इन पर मैसेज, कमेंट और सर्फिंग नहीं कर पा रहे थे

नई दिल्ली:

नई दिल्ली। फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम जैसे सोशल नेटवर्किंग प्लैटफॉर्म्स अब मानव जीवन का अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं. यही वजह है कि इन सोशल नेटवर्किंग साइट्स के डाउन होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसा ही मामला तब सामने आया जब दुनियाभर में ये सोशल प्लेटफॉर्म कुछ समय समय के लिए डाउन हो गए. जिसकी वजह से यूजर्स परेशानी में पड़ गए। हालांकि जिन तकनीकी कमियों की वजह से ऐसा हुआ, उनको सही कर लिया गया और अब ये  प्लेटफॉर्म्स बिल्कुल सही ढंग से काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : रियल हीरो से ज्यादा रील लाइफ हीरो को मिल रहा लोगों का प्यार, जानिए किसके कितने फॉलोअर्स

दुनियाभर के कई देशों में यूजर्स परेशान

डेलीमेल की एक रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम डाउन होने से अमेरिका, मोरक्को और ब्राजील समेत दुनियाभर के कई देशों में न जाने कितने यूजर्स को भारी परेशानी उठानी पड़ी. सोशल नेटवर्किंग प्लैटफॉर्म्स डाउन होने की वजह से लोगों को इन एप्स को खोलने में और मैसेज करने में दिक्कत पेश आई. वहीं, भारत में भी यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ा. आज सुबह जब लोगों ने इन सोशल प्लेटफॉम्र्स को ऑपन करने का प्रयास किया तो वो इसमे असफल रहे. क्योंकि डाउन होने की वजह से लोग इन पर मैसेज, कमेंट और सर्फिंग नहीं कर पा रहे थे.

यह भी पढ़ें : यूपी की राजनीति में भाजपा के लिए 'तुरुप का इक्का' साबित हो सकते हैं जितिन प्रसाद, जानिए कैसे पहुंचाएंगे फायदा?

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म्स डाउन की शिकायत लोगों ने ट्विटर पर

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म्स डाउन की शिकायत लोगों ने ट्विटर पर की. दरअसल, फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम डाउन होने के बाद यूजर्स ने ट्विटर का रुख किया और वहां इसकी शिकायत की. जिसके बाद मीम वाले यूजर्स भी ट्विटर पर तुरंत एक्टिव हो गए और अलग-अलग तरह के मीम्स ट्विटर पर शेयर होने लगे.

किसके कितने यूजर्स?

  • भारत में व्हाट्सएप के करीब 54 करोड़ यूजर्स 
  • देश में फेसबुक के 41 करोड़ यूजर्स 
  • ट्विटर पर हैं सिर्फ 1.5 करोड़ यूजर्स