.

महिला एवं बाल विकास में खाली पदों पर मांगे आवेदन, 19 अगस्त तक करें अप्लाई 

सरकारी नौकरी की तैयार रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है. महिला एवं बाल विकास में रिक्त पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. यहां पर कुल 195 पद हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Aug 2022, 03:35:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

सरकारी नौकरी की तैयार रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है. महिला एवं बाल विकास में रिक्त पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. यहां पर कुल 195 पद हैं. यहां पर आवेदन की प्र​क्रिया आरंभ हो चुकी है. योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट @maharashtra.gov.in पर जाकर अधिसूचना को जांच सकते हैं. आवेदन करने और फीस जमा करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त 2022 तय की गई है. चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को महिला एवं बाल विकास, महाराष्ट्र में जिला बाल संरक्षण अधिकारी, संरक्षण अधिकारी, कानूनी-सह परिवीक्षा अधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता समेत कई पदों पर नियुक्ति मिलेगी. अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि आवेदन से पहले अधिसूचना को अच्छी तरह से जांच लें. 

ये भी पढ़ें: CBSE में इंटरव्यू देकर अफसर बनने का मौका, ऐसे करें इन पदों पर आवेदन 

आवेदन की तिथि

आवेदन फॉर्म भरने की शुरुआत – 02 अगस्त 2022
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 19 अगस्त 2022

क्या होगी योग्यता

उम्मीदवार के लिए हर पद पर अलग—अलग योग्यता तय की गई है. अभ्यर्थियों के पास 12वीं, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, डिप्लोमा, एलएलबी, कंप्यूटर (बीसीए) की की योग्यता होनी अनिवार्य है. योग्यता के लिए अधिसूचना को जांच लें. 

आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 43 वर्ष के बीच होनी जरूरी है. आयुवर्ग में आरक्षित वर्ग को नियम के अनुसार छूट दिए जाने का प्रावधान है.