logo-image

CBSE में इंटरव्यू देकर अफसर बनने का मौका, ऐसे करें इन पदों पर आवेदन 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने संयुक्त सचिव के साथ अन्य पदों को लेकर आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार जो इन पदों को लेकर आवेदन करना चाहते हैं, वे सीबीएसई की अधिकारिक वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं.

Updated on: 07 Aug 2022, 03:33 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने संयुक्त सचिव के साथ अन्य पदों को लेकर आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार जो इन पदों को लेकर आवेदन करना चाहते हैं, वे सीबीएसई की अधिकारिक वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर (CBSE Recruitment 2022) के लिए आवेदन की प्रक्रिया पांच अगस्त से शुरू हो गई है. उम्मीदवार सीधे लिंक https://www.cbse.gov.in/cbsenew/cbse.html पर क्लिक कर इन पदों के लिए आवेदन कर सकता है. इसके साथ लिंक CBSE Recruitment 2022 Notification PDF पर जाकर आधिकारिक अधिसूचना (CBSE Recruitment 2022) को भी जांच सकता है. यह भर्ती (CBSE Recruitment 2022) अनुबंध के आधार पर होगी. यह भर्ती 10 पदों पर होगी.

अहम तिथियां

आवेदन करने की तिथि: 5 अगस्त
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 20 अगस्त

शार्टलिस्ट की प्रक्रिया 

उम्मीवार को योग्यता और अनुभव के आधार पर चुना जाएगा. यह अधिकार बोर्ड के पास सुरक्षित होगा. शार्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू के वक्त योग्यता और अनुभव से जुड़े सभी दस्तावेजों को दिखाना होगा. इसके मूल विभाग से अनापत्ति पत्र जमा करना होगा. इन दस्तावेजों का सत्यापन साक्षात्कार के दौरान किया जाएगा. 

साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को उनकी योग्यता और अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्ट करने का अधिकार बोर्ड के पास सुरक्षित है. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के समय योग्यता और अनुभव से संबंधित सभी दस्तावेज और मूल विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र जमा करना आवश्यक है. साक्षात्कार के समय इन दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा.