.

Lucky Things For Home 2023 : घर में रखें ये 5 शुभ चीजें, नहीं बिगड़ेगा बजट

हर इंसान यही चाहता है, कि नए वित्त साल में उसके आय में बढ़ोतरी हो.

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Feb 2023, 12:03:48 PM (IST)

नई दिल्ली :

Lucky Things For Home 2023 : हर इंसान यही चाहता है, कि नए वित्त साल में उसके आय में बढ़ोतरी हो. लेकिन खर्चों में वृद्धि होने के कारण लोग बचत नहीं कर पाते हैं. वहीं ज्योतिष शास्त्र में आय में वृद्धि होने को लेकर कुछ चीजों के बारे में बताया गया है, जिन चीजों को अपने घर में रखने से आर्थिक तंगी से बचा जा सकता है और खर्च, बचत में संतुलन बना रह सकता है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ शुभ चीजों के बारे में बताएंगे, जिन्हें घर में रखने से आपको कभी आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-February Rashifal 2023: इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत, यहां पढ़ें

घर में रखें ये शुभ चीजें, आय में होगी वृद्धि 

1.घर में रखें धातु का हाथी 
सनातन धर्म में हाथी को साक्षात ईश्वर का स्वरूप माना जाता है. घर में हाथी गुडलक लेकर आते हैं, साथ ही ये बुद्धि का भी प्रतीक माना जाता है. इसे घर में रखने से व्यक्ति के आमदनी में वृद्धि होती है और गुडलक भी मिलता है. अगर आप हाथी खरीदने जा रहे हैं, तो सीधी सूंड वाला हाथी ही खरीदें. 

2.कंगाली दूर करने के लिए घर में रखें घोड़े की नाल
घोड़े की नाल को लकी चार्म भी माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इसे घर में रखने से नकारात्मकता दूर हो जाती है. इसे हमेशा घर के मुख्य द्वार में लगाना चाहिए, इससे घर की कंगाली दूर हो जाती है. 

3.घर में रखें धातु का कछुआ
धातु के कछुए को सुरक्षा कवच माना जाता है. इसे घर में रखने से बड़े लाभ होते हैं. जिस भी व्यक्ति के घर में धातु का कछुआ होता है, उसे कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

4.घर में रखें लाल रंग की चीजें
वास्तु शास्त्र में लाल रंग को सौभाग्य, सुख और संपन्नता का प्रतीक माना जाता है. इसलिए घर में आप लाल रंग का फूलदान, दीवार में सजावट की चीजें या फिर आप घर में कुछ भी लाल रंग का सामान ले आएं. 

5.घर में जलाए खुशबूदार अगरबत्ती 
अगर आपके जीवन में हमेशा तनाव की स्थिति उत्पन्न होती है,तो आप घर में खुशबूदार अगरबत्ती जलाएं. इससे घर की नकारात्मकता दूर हो जाती है.