X

कैसे टेस्ट मैच ने बदला Virat का करियर? सौरव गांगुली ने बताई अंदर की बात

News Nation Bureau New Delhi 04 March 2022, 02:17:45 PM
Follow us on News
Virat Kohli

लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिसके लिए आज का दिन बेहद खास है. और वो खिलाड़ी कोई और नहीं विराट कोहली है. क्योंकि आप भी जानते है विराट कोहली आज अपना 100 वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं.

Virat Kohli

हर खिलाड़ी का सपना 100 टेस्ट खेलना होता है और विराट कोहली का वो ख्वाब अब पूरा हो रहा है. विराट कोहली के 100वें टेस्ट से पहले अच्छी खबर ये भी आई कि वो मोहाली में 50 फीसदी दर्शकों के बीच में हैं.

Virat Kohli

हम आपको बताएंगे कि आखिरकार विराट कोहली का करियर टेस्ट मैच ने कैसे पूरी तरह से बदलकर रख दिया है. आपको बता दें इस सवाल पर बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने एक बड़ी जानकारी दी है.

Virat Kohli

सौरव गांगुली का कहना है कि वो विराट के साथ भले ही नहीं खेले हों लेकिन उनके खेल को उन्होंने बेहद करीब से देखा है. उन्होंने बताया है कि उन्होंने उनके करियर की शुरुआत देखी हैं और कैसे उनके प्रदर्शन ने उनका करियर बदला है यह भी उन्होंने अच्छे से देखा है.

Virat Kohli

विराट की तकनीक,  सकरात्मकता, फुटवर्क, बैलेंस सब कुछ बेहद कमाल का है. सौरव गांगुली ने बताया कि साल 2014 के इंग्लैंड दौरे के बाद विराट कोहली का खेल पूरी तरह से बदल गया था. विराट कोहली ने साल 2014 के इंग्लैंड दौरे के बाद अपना खेल पूरी तरह से बदल दिया था.

Virat Kohli

गांगुली ने बताया कि इंग्लैंड में वो जब संघर्ष कर रहे थे, तब उन्होंने टेस्ट सीरीज को बेहद करीब से देखा था. क्योंकि वे वहां पर कमेंटेटर के तौर पर मौजूद थे. और उस दिन के बाद से विराट कोहली ने अगले पांच सालों तक वर्ल्ड क्रिकेट पर राज किया.

Virat Kohli

बता दें कि अबतक किसी भारतीय क्रिकेटर ने अपने 100वें टेस्ट में शतक नहीं लगाया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए Ricky Ponting ने यह  कारनामा कर चुके हैं और पाकिस्तान के liye Inzamam-ul-Haq और Javed Miandad ने ये कारनामा किया है.

Top Story