X

Shani Jayanti 2022: शनि जयंती के दिन राशि अनुसार दान, नाराज शनिदेव से दिलाएगा मन चाहा वरदान

News Nation Bureau New Delhi 29 May 2022, 12:35:22 PM
Follow us on News
News Nation

शनि देव का जन्म ज्येष्ठ माह की अमावस्या तिथि के दिन हुआ था. इस बार ज्येष्ठ माह की अमावस्या 30 मई के दिन पड़ रही है.

Social Media

शनि जयंती का दिन शनि देव को प्रसन्न करने के लिए बेहद खास है. इस दिन किए गए उपाय विशेष फलदायी साबित होते हैं.

Social Media

शनि जयंती के दिन शनि की कुदृष्टि से गुजर रहे लोगों को पूजा-पाठ और उपासना आदि करने की सलाह दी जाती है. साथ ही, इस दिन दान का अत्यधिक महत्व है.

Social Media

मान्यताओं के अनुसार, शनि जयंती के दिन अगर राशि अनुसार सही वस्तु का दान किया जाए तो शनि देव कितने भी क्रोधित या रूठे हुए क्यों न हों प्रसन्न होकर अपनी कृपा अवश्य बरसाते हैं. 

Social Media

मेष और वृषभ राशि

शनि जयंती के दिन अगर आप शनि देव की कृपा पाना चाहते हैं तो इस दिन मेष राशि के जातक सरसों का तेल और काले तिल दान करें. वहीं, वृषभ राशि वाले जातकों को काले कंबल का दान करना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति की कुंडली में मौजूद शनि मजबूत होता है. 

Social Media

मिथुन राशि और कर्क राशि

शनि देव की कृपा से व्यक्ति के सभी कार्य सफल होते हैं. ऐसे में मिथुन और कर्क राशि के जातक इस दिन उड़द की दाल, काला तिल और सरसों का तेल दान कर सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि सरसों का तेल पहले ही खरीद कर रख लें.

Social Media

सिंह राशि और कन्या राशि

शनि जयंती के अवसर पर सिंह राशि के लोग ओम वरेण्याय नमः मंत्र का जाप करें. और कन्या राशि के जातकों को काला छाता और चमड़े के जूते का दान करने की सलाह दी जाती है.  

Social Media

तुला और वृश्चिक राशि

शनि जंयती के दिन राशि के अनुसार दान करना विशेष फलदायी होता है. तुला राशि के जातक काले वस्त्र और काला छाता, सरसों का तेल आदि का दान कर सकते हैं. वहीं, वृश्चिक राशि के जातकों को लोहे की चीजें दान करनी चाहिए. 

Social Media

धनु राशि और मकर राशि

धनु राशि के जातक शनि की कृपा पाने के लिए सिर्फ इस मंत्र ओम प्रां प्रीं प्रौं सः शनये नमः का ही जाप करें. वहीं, मकर राशि के जातक इस दिन पशु-पक्षियों को दाना-पानी दें. 

Social Media

कुंभ राशि और मीन राशि

इस दिन कुंभ राशि के लोग कुष्ठ रोगियों को दवाओं का दान करें. वहीं, मीन राशि के जातकों को सरसों का तेल, काला तिल और दवाएं दान करने की सलाह दी जाती है. 

Top Story