X

Chaitra Navratri 2023 : इन नौ दिनों में करें इन चीजों का दान, नौकरी और व्यापार में होगी उन्नति

News Nation Bureau New Delhi 22 March 2023, 05:58:02 PM
Follow us on News
social Media

नवरात्रि के नौ दिन शुभ और शक्तिशाली माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इन दिनों में सुहाग की सामग्री का एक अहम चीज लाल चुड़ी होता है, लाल चुड़ियों का दान करने से मां दुर्गा अखंड सौभाग्य और पति की लंबी आयु का वरदान भी देती हैं. इस दिन लाल चुड़ियां सुहागिन स्त्रियों को भेंट करना चाहिए और अष्टमी, महानवमी के दिन कुंवारी कन्याओं को लाल चुड़ियां पहनानी चाहिए. इससे मां दुर्गा जल्द प्रसन्न होती हैं. 

social Media

नवरात्रि के दिन कन्याओं को वस्त्र दान करना चाहिए. इससे दुख और दरिद्रता का नाश होता है और सभी रोगों से भी मुक्ति मिलती है. नए वस्त्र ही दान करना चाहिए. फटे और पुराने कपड़े दान न करें. 

social Media

चैत्र नवरात्रि पर किताबों का दान करना शुभ माना जाता है. ये बहुत ही लाभकारी माना जाता है. इससे व्यक्ति के जीवन में कभी दुख का साया नहीं मंडराता है. मां लक्ष्मी के साथ मां सरस्वती भी मेहरबान रहती हैं. 

social Media

कई बार ऐसा होता है, कि कठोर परिश्रम करने के बाद भी व्यक्ति को पदोन्नति नहीं मिल पाती है. सभी कार्यों में वह विफल रहता है. तो ऐसे में इन नौ दिनों में 4 इलाइची को एक हरे कपड़े में बांध ले और उसे अपने तकिए के नीचे रखकर सोएं और उसे अगली सुबह दान कर दें. इससे आपको जॉब में नए अवसर की प्राप्ति होगी और नौकरी में भी प्रोमोशन होगा. 

Top Story