X

यहां जो भी खाता है समोसा...सीधे जाता है जेल, ऐसा कानून कि हर कोई परेशान!

News Nation Bureau New Delhi 26 February 2024, 01:50:36 PM
Follow us on News
समोसा खाने पर जेल क्यों?

समोसा खाएंगे तो जाएंगे जेल, जी हां आपने सही पढ़ा. दुनिया में एक ऐसा देश है जहां समोसा खाना आफत को दावत देने जैसा होता है. आप सोच रहे होंगे कि समोसा खाने पर कोई व्यक्ति जेल क्यों जा सकता है?

समोसा खाने पर जेल

हम बात कर रहे हैं सोमालिया की. दक्षिण अफ्रीका के इस देश में समोसा खाने पर मिलती है सजा यहां समोसा खाना अपराध है. अगर कोई व्यक्ति इसे खाते या बेचते हुए पकड़ा गया तो उसे कई साल की जेल हो सकती है. इस देश में अगर किसी को समोसा खाने का मन भी हो जाए तो उसे मन मारकर रहना पड़ता है.

समोसा खाने पर जेल

अब सवाल ये है कि आखिर इस देश को समोस से क्या दुश्मनी है? सोमालिया के चरमपंथी ग्रुप का मानना ​​है कि समोसे का त्रिकोणीय आकार ईसाई समुदाय का प्रतिनिधित्व करता है. उनका यह भी मानना ​​है कि भूख से मरने वाले जानवरों का इस्तेमाल यहां समोसे में किया जा रहा था.

समोसा खाने पर जेल

इसके अलावा उनका ये भी मानना ​​है कि समोसे का आकार आक्रामकता का आकार है. इन्हीं कारणों से इस देश में समोसे पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. आपको बता दें कि अगर समोस के इतिहास की बात करें तो इसका जिक्र 16वीं शताब्दी में मुगल काल में मिलता है.

समोसा खाने पर जेल

वहीं, अगर भारत की बात करें तो यहां सबसे ज्यादा समोसा खाने वाले लोग मिल जाएंगे, हमारे ही देश में शाम होते ही समोसे की दुकानों पर भीड़ लग जाती है.

Top Story