X

Photos: कोरोना वायरस से भारतवासियों की जंग, देशभर में दिखा जनता कर्फ्यू का असर

News Nation Bureau New Delhi 22 March 2020, 08:58:00 AM
Follow us on News
फाइल फोटो

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस महामारी ने कोहराम मचा रखा है. भारत भी इस बीमारी से अछूता नहीं है. देश में अब तक 315 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि कोरोना के कहर से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. लिहाजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाने के लिए 'जनता कर्फ्यू' का हिस्सा बनने का अनुरोध किया है. जिसका असर भी देशभर में देखने को मिल रहा है.

ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू के मद्देनजर मुंबई में लोकमान्य तिलक टर्मिनस 22 मार्च को रात 10 बजे तक सभी यात्री और इंटरसिटी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. जिसके बाद वहां सन्नाटा पसरा हुआ है.

ANI

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री की अपील पर आज देशभर में जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है. हैदराबाद के हिमायत नगर में सभी सड़कें खाली दिख रही हैं.

ANI

तस्वीरें कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से भी सामने आई हैं. यहां लोग कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं. जिसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा रहा है कि शहर के मैजेस्टिक बस स्टेशन पर कोई भी यात्री नहीं है.

ANI

पीएम मोदी की अपील का केरल में भी असर देखने को मिला है. जनता कर्फ्यू के दौरान त्रिवेंद्रम सेंट्रल के पास की सड़कें सुनसान पड़ी हुई हैं.

ANI

जनता कर्फ्यू के चलते राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सन्नाटा पसरा है. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली मेट्रो ने भी सहयोग किया और आज सेवाएं बंद कर दी गई हैं. जिसके बाद मेट्रो स्टेशन बिल्कुल ही खाली दिख रहे हैं.

ANI

नजारा तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई का है. कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जनता कर्फ्यू चल रहा है. जिसकी वजह से सड़कें सूनी पड़ी हैं तो पुलिस ने जगह-जगह रास्तों को बंद भी कर दिया है.

ANI

कोरोनावायरस के खिलाफ जनता कर्फ्यू को देश में सकारात्मक रूप में देखा जा रहा है. इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से तस्वीरें सामने आई हैं. यहां भी सड़कें सुनसान हैं.

ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू का असर पंजाब में देखने को मिला है. लुधियाना से सामने आई तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किस कदर बाजार और सड़कें सुनसान पड़ी हैं.

ANI

देश में बढ़ते कोरोनावायरस के खिलाफ जनता कर्फ्यू जारी है. असम में भी जनता कर्फ्यू का असर दिखा है. गुवाहाटी से सामने आई तस्वीरों में सड़कें सुनसान पड़ी हैं. बाजारों में भी सन्नाटा पसरा हुआ है.

ANI

COVI19 महामारी को नियंत्रित करने के लिए जम्मू और कश्मीर के डोडा में भी जनता कर्फ्यू लगा है.

Top Story