X

PM Modi Birthday: पीएम मोदी का 73वां जन्मदिन, इस मौके पर देखें प्रधानमंत्री की खास तस्वीरें

News Nation Bureau New Delhi 17 September 2023, 01:17:47 PM
Follow us on News
पीएम मोदी की बचपन की तस्वीर

प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर उन्हें तमाम राजनेताओं ने शुभकामनाएं दी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. मेरी शुभेच्छा है कि अपनी दूरगामी दृष्टि तथा सुदृढ़ नेतृत्व से आप ‘अमृत काल’ में भारत के समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त करें. मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि आप सदा स्वस्थ और सानंद रहें तथा देशवासियों को अपने अप्रतिम नेतृत्व से लाभान्वित करते रहें.'

प्रधानमंत्री मोदी की पुरानी तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था.

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता का नाम दामोदरदास मूलचंद मोदी था और उनकी माता का नाम हीराबेन था. जिनका पिछले साल 99 साल की उम्र में 30 दिसंबर को अहमदाबाद में निधन हो गया.

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि एक विश्व नेता का रूप में बनकर उभरी है. वह देश के ऐसे गैर कांग्रेसी नेता हैं जो लगातार दूसरी बार केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में कामयाब रहे हैं.

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल अपने जन्मदिन के मौके पर गरीबों के लिए नई योजना शुरू कर तोहफा देते हैं.

PM Modi

पीएम मोदी ने पिछले साल अपना जन्मदिन गुजरात के अहमदाबाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच मनाया था. तब उन्होंने उनके साथ 72 किलो का केक काटकर जन्म दिवस मनाया था.

PM Modi

साल 2021 में प्रधानमंत्री मोदी ने अपना 71वां जन्म दिवस कोविड से बचाव के मैसेज के साथ मनाया था. तब देश में फैले कोरोना से लोगों को बचाने के लिए कोविड का 2.26 करोड़ टीकाकरण किया गया था.

PM Modi

साल 2020 में जब देश कोरोना से जूझ रहा था तब बीजेपी ने इस अवसर को सेवा सप्ताह के रूप में मनाया था, जिसमें पीएम मोदी ने जनता की मूल आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए कई योजनाएं शुरू की थीं.

Top Story