X

फोटो में देखें, जब मिले नेतन्याहू और 'दोस्त नरेंद्र' तो क्या हुआ

News Nation Bureau New Delhi 05 July 2017, 02:22:51 AM
Follow us on News
इजराइल में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया का एक महान नेता करार देते हुए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध गणितीय फॉर्मूले के हिसाब से उत्तम है।

इजराइल में पीएम मोदी

नेतन्याहू ने कहा कि दोनों देशों के बीच भागीदारी का विस्तार जल, सुरक्षा, ऊर्जा तथा कई अन्य क्षेत्रों में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका यह भी मानना है कि भारतीय और इजरायली 'अति सहानुभूति' तथा 'स्वाभाविक भाईचारा' साझा करते हैं।

इजराइल में पीएम मोदी

उन्होंने कहा, 'सफलता का फॉर्मूला सरल है। यह आई स्क्वेयर टी स्क्वेयर, जो आने वाले कल के लिए इजरायल तथा भारत के बीच संबंध के बराबर है। मुझे विश्वास है यह गणित का फॉर्मूला है, जो मुझे अपने छात्र के दिनों से याद है।'

इजराइल में पीएम मोदी

नेतन्याहू ने कहा कि भारत तथा इजरायल के बीच भागीदारी के सफल होने के उनके भरोसे के पीछे 'कई कारण' हैं और उन्होंने हिंदी और हिब्रू का हवाला दिया। उन्होंने कहा कैलिफोर्निया के सिलिकॉन वैली में सबसे ज्यादा सुनी जाने वाली दो भाषाएं हैं। कभी-कभी अंग्रेजी भी सुनाई पड़ती है।

इजराइल में पीएम मोदी

उन्होंने कहा, 'भारत के यहूदी तथा इजरायल में रहने वाले भारतीय मूल के 100,000 इजरायली दोनों देशों के बीच मानव सेतु हैं। तीसरी बात, अपने लोगों की वजह से हमारी सफलता के प्रति मैं आश्वस्त हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आप भारत के महान नेता और दुनिया के महान नेता हैं। आपका इजरायल दौरा इसका साक्ष्य है।'

Top Story