X

गुजरात तट पर चक्रवात 'वायु' की दस्तक, NDRF की टीम को किया गया तैनात

News Nation Bureau New Delhi 12 June 2019, 03:31:43 PM
Follow us on News
चक्रवात वायु (फोटो-ANI)

गुजरात के सौराष्ट्र तट से 600 किलोमीटर दक्षिण में केंद्रित चक्रवात 'वायु' के राज्य में गुरुवार को दस्तक देने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुजरात के तटवर्ती इलाकों में चक्रवाती तूफान आने की चेतावनी दी है. इसको लेकर राज्य व राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीमों ने सभी तटवर्ती जिलों में इससे निपटने के लिए खाका तैयार कर लिया है.

चक्रवात वायु (फोटो-ANI)

वायु चक्रवात 13 जून को सुबह तड़के गुजरात की तट रेखा को छू लेगा. उस समय हवा डेढ़ सौ से लेकर 170 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी.

चक्रवात वायु (फोटो-ANI)

गुजरात के मुख्य सचिव जे.एन. सिंह ने गांधीनगर में कहा कि भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) की जानकारी से पता चलता है कि चक्रवात गुरुवार सुबह 6 से 7 बजे के बीच वेरावल के पास दस्तक देने की संभावना है.

चक्रवात वायु (फोटो-ANI)

मुख्य सचिव ने कहा कि एनडीआरएफ की टीमों को तटवर्ती सौराष्ट्र क्षेत्र व गिर सोमनाथ में तैनात किया गया है और वे सेना, नौसेना व भारतीय तट रक्षक बल के साथ समन्वय कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को सार्वजनिक माध्यमों, एसएमएस और व्हाट्सएप संदेशों के माध्यम से स्थिति के बारे में जागरूक किया जा रहा है.

चक्रवात वायु (फोटो-ANI)

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अधिकारियों के साथ मंगलवार को दो बार समीक्षा बैठक की. सवालों का जवाब देते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि ओडिशा सरकार ने केंद्र की मदद से वहां चक्रवात फानी के दौरान एक सराहनीय काम किया था और वह उनसे परामर्श करेंगे.

Top Story