X

Birthday Special : 1991 के लोकप्रिय सबसे शो 'सुरभि' से मशहुर हुई रेणुका शहाणे, जानें टीवी से फिल्मों तक का सफर

News Nation Bureau New Delhi 27 March 2019, 02:29:10 PM
Follow us on News
रेणुका शहाणे (फोटो: इंस्टाग्राम)

राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में सलमान खान (Salman Khan) की भाभी तो आपको याद होगीं. इस फिल्म में रेणुका शहाणे (Renuka Shahane) ने सलमान की भाभी का किरदार निभाया था. हम आज उनके जन्मदिन पर रेणुका से जुडी़ ये कुछ नई बातें बता रहे हैं.

रेणुका शहाणे (फोटो: इंस्टाग्राम)

साल 1989 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले सीरियल सर्कस में शाहरुख खान के साथ रेणुका शहाणे ने काम की शुरुआत की थी. बाद में उन्होंने 1991 में एक लोकप्रिय सबसे शो सुरभि को होस्ट किया था. रेणुका ने 1 मराठी फिल्म रीटा में अभिनय दिखाया.

रेणुका शहाणे (फोटो: इंस्टाग्राम)

फिल्म रीटा में रेणुका ने एक गाइड की भूमिका निभाई थी. रेणुका को असली पहचान फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में सलमान की भाभी बन कर मिली. साल 1994 में रिलीज हुई इस फिल्म के बाद रेणुका ने मासूम, दिल ने जिसे अपना कहा जैसी फिल्में की.

रेणुका शहाणे (फोटो: इंस्टाग्राम)

रेणुका पहले से ही शादीशुदा थीं पर ये शादी ज्यादा दिन न चल पाई. इसके बाद रेणुका और आशुतोष राणा के बीच बातें शुरु हो गईं और दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया. अब दोनो के दो बेटे हैं.

रेणुका शहाणे (फोटो: इंस्टाग्राम)

खबरों के मुताबिक टीवी कॉमेडी सीरियल खिचडी़ का 3 सीजन जल्द ही शुरु होने जा रहा है जिसमें रेणुका भी नजर आ सकती हैं. बता दें कि खिचडी़ का पहला सीजन साल 2002 में आया था और दूसरा सीजन साल 2005 में आया था जिसका नाम था इंस्टेंट खिचडी़.

Top Story