X

श्रीदेवी ने बॉलीवुड को दे दी पूरी जिंदगी, इन तस्वीरों में देखें उनके अलग-अलग रूप

News Nation Bureau New Delhi 26 February 2018, 10:42:16 AM
Follow us on News
श्रीदेवी (फाइल फोटो)

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी ने 54 साल की उम्र में दुनिया का अलविदा कह दिया। उनकी आखिरी फिल्म 'मॉम' 2017 में रिलीज हुई थी, जबकि महज 4 साल की उम्र में उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था। वह एकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो 50 साल तक कैमरे के सामने रहीं। पिछले साल रिलीज हुई 'मॉम' उनकी 300वीं फिल्म थी। आइये जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें...

श्रीदेवी (फाइल फोटो)

- श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1693 को तमिलनाडु में हुआ था। उनके पिता वकील थे। उनकी एक बहन श्रीलता और दो सौतेले भाई आनंद और सतीश हैं।

श्रीदेवी (फाइल फोटो)

- इस एक्ट्रेस ने चार साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी।

श्रीदेवी (फाइल फोटो)

-उनकी पहली हिंदी फिल्म 'सोल्हवां सावन' 1978 में रिलीज हुई थी। हालांकि उन्हें 1983 में आई मूवी 'हिम्मतवाला' से पहचान मिली। यह उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी।

श्रीदेवी (फाइल फोटो)

- 80 के दशक में 'चालबाज' रिलीज हुई, जो आइकॉनिक मूवी बन गई। इसमें श्रीदेवी ने डबल रोल निभाया था। वहीं उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला।

ऋषि कपूर और श्रीदेवी (फाइल फोटो)

- 1991 में श्रीदेवी 'लम्हे' फिल्म में नजर आईं। इसमें शानदार एक्टिंग के लिए उन्हें एक बार फिर फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया। इसके बाद श्रीदेवी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

अमिताभ बच्चन के साथ श्रीदेवी (फाइल फोटो)

- उन्होंने 'सदमा', 'खुदा गवाह', 'चांदनी', 'जुदाई', 'आर्मी', 'सरफरोश', 'लाडला' और 'गुमराह' समेत करीब 300 फिल्मों में काम किया।

श्रीदेवी (फाइल फोटो)

- श्रीदेवी ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया।

श्रीदेवी (फाइल फोटो)

- 1996 में श्रीदेवी ने निर्देशक बोनी कपूर से शादी कर ली। उनकी दो बेटियां हैं, जाह्नवी और खुशी। शादी के बाद श्रीदेवी ने फिल्मों से दूरी बना ली, लेकिन वह कई टीवी सीरियल में नजर आईं।

श्रीदेवी (फाइल फोटो)

- साल 2012 में बॉलीवुड की 'चांदनी' ने एक बार फिर इंडस्ट्री में जोरदार वापसी की। उन्होंने 'इंग्लिश विंग्लिश' में बेहतरीन अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। फिर 2017 में उनकी आखिरी मूवी 'मॉम' रिलीज हुई।

Top Story