X

Bihar Third Phase Voting 2020: 78 विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं ने किया अपने मत का प्रयोग, देखें तस्वीरें

News Nation Bureau New Delhi 07 November 2020, 09:08:24 AM
Follow us on News
बिहार चुनाव 2020

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के तहत शनिवार को सुबह सात बजे से 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया. मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.

बिहार चुनाव 2020 (फोटो-ANI)

अंतिम चरण में राज्य के 78 विधानसभा क्षेत्रों में वोट डाले जा रहे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, इस चरण में 2.35 करोड से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिसके लिए 33,782 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

तेजस्वी यादव (फोटो-ANI)

RJD नेता तेजस्वी यादव ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मैं सभी से इस लोकतंत्र के त्योहार में भाग लेने और वोट डालने की अपील करता हूं. इस चुनाव में बिहार अपने भविष्य के लिए फैसला लेगा. उन्होंने आगे सीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश जी थक गए हैं और राज्य को संभालने में असमर्थ है.

चिराग पासवान-फोटो (ANI)

आखिरी चरण की वोटिंग से पहले LJP अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, 'जिस तरह से लोग 'बिहार फर्स्ट, बिहार फर्स्ट' से जुड़ रहे हैं, मुझे विश्वास है कि इस चरण में भी हमारा प्रदर्शन अच्छा रहेगा. उन्होंने आगे ये भी कहा, 'मैं एक बात साफ कर देते हूं कि नीतीश कुमार जी कभी सीएम नहीं बनेंगे.'

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है. सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बिहार चुनाव 2020 (फोटो-ANI)

दरभंगा और अररिया में वोट देने के लोगों की लगी लाइन. 

बिहार चुनाव 2020 (फोटो-ANI)

दरभंगा में बिहार चुनाव के तीसरे चरण के लिए डाले गए वोट.

बिहार चुनाव 2020 (फोटो-ANI)

तीसरे चरण का मतदान जारी, मुजफ्फरपुर के पोलिंग बूथ पर वोट देते लोग. 

बिहार चुनाव 2020 (फोटो-ANI)

सहरसा में मतदान केंद्र संख्या-149 पर तकनीकी खराबी आने से मतदान में देरी हुई. मतदान केंद्र के पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट ने बताया, "तकनीकी व्यवधान को दूर करने के लिए कंट्रोल रूम से संपर्क किया है, तकनीकी कर्मी आ गए हैं. थोड़ी देर में तकनीकी खराबी ठीक हो जाएगी."

अशफाक करीम (फोटो-ANI)

कटिहार के बूथ नंबर 51 में राज्यसभा सांसद (RJD) अशफाक करीम बिहार चुनाव के अंतिम चरण में मतदान के लिए पहुंचे. उन्होंने कहा, "जिनके पास भी मताधिकार है वो ज्यादा से ज्यादा मात्रा में आएं और वोट डालें ताकि सही उम्मीदवार का चुनाव हो सके."

सरफराज़ आलम RJD से उम्मीदवार (फोटो-ANI)

सरफराज़ आलम RJD से उम्मीदवार, आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए कुर्ते पर पार्टी का चुनाव चिन्ह (लालटेन) लगा मतदान के लिए पहुंचे. जिलाधिकारी प्रशांत कुमार ने कहा, "इसकी सूचना हमें प्राप्त हुई है, इस पर हम जरूर कार्रवाई करेंगे."

पुष्पम प्रिया चौधरी (फोटो-ANI)

'द प्लूरल्स पार्टी' की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने दरभंगा के बूथ नंबर 277 में बिहार चुनाव के अंतिम चरण में मतदान किया.

बिहार चुनाव 2020 (फोटो-ANI)

अररिया से भाजपा प्रत्याशी और सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने बूथ नंबर 154 में मतदान किया.

बिहार चुनाव 2020 (फोटो-ANI)

किशनगंज में बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में सशस्त्र सीमा बल के जवान दिव्यांगों और बुजुर्गों की मदद करते दिखे.

बिहार चुनाव 2020 (फोटो-ANI)

त्रिवेणीगंज विधानसभा क्षेत्र के लोगों के विकास कार्य न होने को लेकर चुनाव का बहिष्कार किया. लोगों का कहना है कि रोड नहीं तो वोट नहीं.

सहरसा मतदान केंद्र (फोटो-ANI)

सहरसा मतदान केंद्र को जिला प्रशासन द्वारा मधुबनी कलाकृति से सजाया गया .

Top Story