X

Assam Elections 2021: असम चुनाव के ये हैं चर्चित उम्मीदवार

News Nation Bureau New Delhi 30 April 2021, 08:10:44 PM
Follow us on News
फाइल फोटो

असम में फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी या फिर कांग्रेस कुछ कमाल करेगी, इसका आधिकारिक ऐलान तो 2 मई के नतीजे के बाद ही होगा, मगर कुछ एग्जिट पोल के नतीजों ने इशारा कर दिया है कि असम में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बन सकती है.

फाइल फोटो

सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) असम के मुख्यमंत्री हैं. सोनोवाल असम के 14वें मुख्यमंत्री जबकि बीजेपी (BJP) की ओर से पहले मुख्यमंत्री बने थे. उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी समेत पार्टी के कई बड़े नेता शरीक हुए थे. साल 2021 के इस चुनाव में सबकी निगाहें मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल पर ही टिकी हुई हैं. 

फाइल फोटो

हेमंत बिस्वा शर्मा (Himanta Biswa Sharma) का जन्म असम के जोराहाट में 01 फरवरी 1969 में हुआ था. हेमंत बिस्‍व शर्मा ने कांग्रेस के साथ अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी. फिलहाल हेमंत बीजेपी में हैं.

फाइल फोटो

60 साल के अतुल बोरा (Atul Bora) इस समय असम की बोकाखाट निर्वाचन क्षेत्र से विधायक और सोनोवाल सरकार में कृषि मंत्री हैं.

फाइल फोटो

भाबेश कालिता (Bhabesh Kalita) ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत असम गण परिषद (Assam Gana Parishad) के साथ की थी. साल 2016 में विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने बीजेपी  (BJP) ज्वाइन कर ली थी.

फाइल फोटो

पद्मा हजारिका (Padma Hazarika) एक राजनेता के अलावा काफी अच्छे शूटर भी हैं. हजारिका ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत असम गण परिषद के साथ की थी. 

फाइल फोटो

बीजेपी (BJP) के दिग्गज नेता राम प्रसाद शर्मा (Ram Prasad Sharma) ने कांग्रेस (Congress) का हाथ थाम लिया था. इसलिए राम प्रसाद शर्मा (Ram Prasad Sharma) के लिए ये चुनाव  काफी अहम हो गया है.

फाइल फोटो

राजीव लोचन पेगु (Rajiv Lochan Pegu), माजुली सीट से लगातार 3 बार जीतकर असम विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं.

फाइल फोटो

असम के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रकीब-उल-हुसैन (RAKIBUL HUSSAIN) एक बार फिर से समागौरी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं.

फाइल फोटो

कांग्रेस पार्टी ने अपने सबसे दिग्गज नेता नुरुल हुदा (Nurul Huda) को रुपोहिहाट विधानसभा सीट (Rupohihat Constituency) से चुनावी मैदान में उतारा है.

Top Story