.

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 4 साल के बच्चे ने दिए 971 रुपये, साइकिल खरीदने के लिए इकट्ठे कर रहा था पैसा

बच्चे का नाम हेमंत बताया जा रहा है जो अपने लिए साइकिल खरीदने के लिए परिजनों से मिलने वाले पैसों का इकट्ठा कर रहा था. इसी सिलसिले में बच्चे के पास अभी तक कुल 971 रुपये इकट्ठे किए थे, जो उसने आंध्र प्रदेश सरकार को मदद के तौर पर दान कर दिए.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Apr 2020, 05:49:49 PM (IST)

नई दिल्ली:

अन्य देशों की तरह भारत भी इस वक्त कोरोना की मार झेल रहा है. कोरोना को हराने के लिए डॉक्टरों के लिए पीपीई, मास्क और अन्य जरूरी सामान खरीदना बहुत जरूरी है. इसके अलावा कोरोना से बचने के लिए किए गए लॉकडाउन में गरीब लोगों को भोजन मुहैया कराना भी सरकार के लिए बड़ी चुनौती है. देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सरकार को आर्थिक मदद की काफी जरूरत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता से ये लड़ाई लड़ने के लिए आर्थिक मदद की अपील कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से IPL में हो रही देरी से बेहद निराश है इंग्लैंड का ये धांसू बल्लेबाज, कही ये बड़ी बात

साइकिल खरीदने के लिए इकट्ठा कर रहा था पैसा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के केवल उच्च वर्ग ही नहीं बल्कि आम जनता भी बढ़-चढ़ कर मदद कर रही है. इसके साथ-साथ देश की राज्य सरकारों ने भी इस लड़ाई में लोगों से मदद की मांग की है. इसी कड़ी में आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से एक बेहद ही शानदार खबर आई है. यहां एक 4 साल के बच्चे ने राज्य सरकार को कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में मदद के तौर पर 971 रुपये दान किए हैं. बच्चे का नाम हेमंत बताया जा रहा है जो अपने लिए साइकिल खरीदने के लिए परिजनों से मिलने वाले पैसों का इकट्ठा कर रहा था. इसी सिलसिले में बच्चे के पास अभी तक कुल 971 रुपये इकट्ठे किए थे, जो उसने आंध्र प्रदेश सरकार को मदद के तौर पर दान कर दिए.

ये भी पढ़ें- IPL में खेलने के लिए विराट कोहली की चाटुकारिता करते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, क्लार्क का सनसनीखेज खुलासा

आंध्र प्रदेश के मंत्री को सौंपे पैसे
बच्चे ने इस राशि मंगलवार को आंध्र प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री राहत कोष में दान की. इसके लिए बच्चे ने Tadepalli स्थित YSRCP के पार्टी दफ्तर में पहुंचकर आंध्र प्रदेश के मंत्री Perni Venkatramaiah को 971 रुपये की नकद राशि सौंपी. हेमंत के इस सराहनीय कदम पर मंत्री ने उस पर खूब प्यारा लुटाया और उसे अपने दफ्तर की टेबल पर बैठाकर उसके साथ बातचीत की और उसके काम के लिए उसकी जमकर तारीफ की.

भारत में कोरोना के 4400 से भी ज्यादा मामले

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 4400 से भी ऊपर पहुंच चुकी है. जबकि इस महामारी में 114 लोगों की जान जा चुकी है. इसके साथ ही पूरे भारत में 326 लोग कोरोना वायरस को मात देकर घर लौट चुके हैं.