.

निर्दलीय उम्मीदवार का वादा, विधायक बने तो कतर ले जाकर दिखाएंगे फुटबॉल वर्ल्ड कप

केरल विधानसभा चुनाव में निर्दलीय लड़ने वाला ये उम्मीदवार खाड़ी के देश में व्यापार करते हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Mar 2021, 09:03:08 AM (IST)

highlights

  • केरल विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार हैं कारोबारी सुलेमान हाजी
  • विधायक बनने पर कतर में फुटबॉल विश्व कप दिखाने का किया वादा
  • केरल में 6 अप्रैल को होंगे मतदान, 2 मई को आएंगे नतीजे

नई दिल्ली:

देश के 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. पश्चिम बंगाल और असम में 27 मार्च को पहले चरण के लिए वोट डाले गए. बंगाल और असम के अलावा केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव शुरू होने से तमाम बड़ी पार्टियों ने वोटरों को लुभाने के लिए अपना-अपना घोषणापत्र जारी किया. इसके अलावा जो उम्मीदवार निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं, वे अपने हिसाब से घोषणापत्र तैयार कर अजीबो-गरीब वादे कर रहे हैं. इसी सिलसिले में केरल से भी खबर आ रही है. 

ये भी पढ़ें- तेंदुलकर, यूसुफ और बद्रीनाथ के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ कोरोना पॉजिटिव, India Legends में मचा हाहाकार

केरल विधानसभा चुनाव लड़ने वाले एक उद्योगपति ने वादा किया है कि यदि वह चुनाव जीत जाते हैं तो स्थानीय क्लबों के लिए फुटबॉल टूनार्मेंट आयोजित कराएंगे और चैंपियन टीम को 2022 में होने वाला फुटबॉल विश्व कप दिखाने के लिए कतर ले जाएंगे. बता दें कि साल 2022 में होने वाला फीफा विश्व कप कतर में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- एक ही लड़की से शादी करने पहुंचे 7 दूल्हे, पुलिस को सुनाई दर्दभरी दास्तां

बताते चलें कि केरल की 140 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान होने हैं, जिनके नतीजे 2 मई को आएंगे. केरल विधानसभा चुनाव में निर्दलीय लड़ने वाला ये उम्मीदवार खाड़ी के देश में व्यापार करते हैं. उद्योगपति का नाम कटूरपथी सुलेमान हाजी है जिन्होंने अपने घोषणापत्र में ये वादा किया है. वो कोंडोट्टी विधानसभा सीट से वाम मोर्चा के समर्थन से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- रातों-रात किस्मत ने मारी पलटी, 163 रुपये में मिल गई करोड़ों की मोती

सुलेमान हाजी ने कहा, ''यह मेरा वादा है और मैं कतर में विश्व कप देखने के लिए अपने लोगों को ले जाने के अपने वादे का सम्मान जरूर करूंगा. कोंडोट्टी में, हम मलप्पुरम जिले के अन्य हिस्सों की तरह ही फुटबॉल के साथ प्यार करते हैं.'' उनके वादे का एक और मुख्य आकर्षण कोंडोट्टी को हवाई सेवा से जोड़ने, नहर की सफाई और शहर के लिए एक मास्टर प्लान है.