लव जिहाद का शिकार हुआ दिल्ली का हिंदू लड़का, पूरा मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

मोहित ने बताया कि नाजरीन के घर वालों ने जबरन उसका धर्म परिवर्तन कर उसका निकाह कराया. इतना ही नहीं, उन्होंने एक अस्पताल में ले जाकर उसका खतना भी करा दिया था.

Last Updated: 13 Nov 2020, 01:08:38 PM (IST)
Follow us on News

देश की राजधानी दिल्ली से लव जिहाद का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. आमतौर पर लव जिहाद के मामलों में हम देखते हैं कि मुस्लिम समाज के लड़के हिंदू समाज की लड़कियों को धोखे से अपने जाल में फंसाकर उनसे शादी कर लेते हैं और फिर उन्हें धर्म बदलने के लिए प्रताड़ित करते हैं. लेकिन दिल्ली से आए लव जिहाद के मामले में आरोपी और पीड़ित अलग-अलग हैं. जी हां, इस मामले में हिंदू लड़का पीड़ित है जबकि मुस्लिम महिला आरोपी है.

ये भी पढ़ें- मासूम-सी दिखने वाली ये नर्स ले चुकी है 8 नवजात बच्चों की जान, मामला जान कांप जाएगी रूह

दिल्ली के किराड़ी में रहने वाले 29 वर्षीय मोहित कुमार ने रोहिणी जिले के पुलिस उपायुक्त कार्यालय में नाजरीन अंसारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. मोहित ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी नाजरीन से फेसबुक पर मुलाकात हुई थी. फेसबुक पर बातचीत के दौरान नाजरीन ने मोहित को अपना नाम सोनिया बताया था. फेसबुक पर बातचीत होते-होते दोनों ने अपना फोन नंबर एक्सचेंज कर लिया. जिसके बाद नाजरीन ने मोहित को बताया कि उसके घरवाले उसे बहुत मारते-पीटते हैं.

ये भी पढ़ें- Girlfriend से मिलने घर गया था लड़का, बिना बताए वापस आ गए परिजन और फिर...

उत्तर प्रदेश के गोंडा की रहने वाली नाजरीन की इन झूठी बातों में मोहित फंस गया. जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया. हालांकि, शादी से ठीक पहले नाजरीन ने खुद ही मोहित को अपने धर्म की सच्चाई बता दी. जिसके बाद नाजरीन मोहित के साथ हिंदू रीति-रिवाजों के साथ रहने के लिए तैयार हो गई थी. जिसके बाद मोहित ने उसे अपना जीवनसाथी बना लिया था.

ये भी पढ़ें- 13 साल की बहन को बनाया था हवस का शिकार, मामला जान शर्म से झुक जाएंगी आंखें

शादी के कुछ दिन बाद नाजरीन अपने घर चली गई और मोहित को फोन साथ ले जाने के लिए गोंडा बुलाया. मोहित अपनी मां के साथ नाजरीन को लेने के लिए गोंडा गया था. मोहित ने बताया कि वह अभी नाजरीन के घर पहुंचा भी नहीं था कि कुछ लोगों ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया. मोहित ने बताया कि नाजरीन के घर वालों ने जबरन उसका धर्म परिवर्तन कर उसका निकाह कराया. इतना ही नहीं, उन्होंने एक अस्पताल में ले जाकर उसका खतना भी करा दिया था. जिसके बाद मोहित वापस दिल्ली आ गया. लेकिन उसने अपना रहन-सहन नहीं बदला, जिसके बाद नाजरीन एक बार फिर उसे छोड़कर वापस गोंडा चली गई.

पढ़ें आज की ताज़ा खबरें (Hindi News) देश के सबसे विश्वसनीय न्यूज़ चैनल Newsnation न्यूज़ पर - जो देश को रखे आगे.
Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

संबंधित लेख

Next Article