.

Weather Update: इन राज्यों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, IMD ने बताई ये वजह

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने एक बार फिर संकेत दिए हैं कि आने वाले दिनों में कई जगहों बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Jan 2023, 07:33:24 AM (IST)

highlights

  • पश्चिमी विक्षोभ के कारण बादल छाए रहने वाले हैं
  • राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश होने के आसार हैं
  • बारिश के कारण दिन के तापमान कम रहने वाला है

नई दिल्ली:

भारत मौसम विभाग (IMD) ने एक बार फिर संकेत दिया है कि आने वाले दिनों में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है. खासकर दिल्ली-एनसीआर के साथ पूरे उत्तर भारत के कई इलाकों में ऐसे ही हालात देखने को मिलेंगे. पश्चिमी विक्षोभ के कारण बादल छाए रहने वाले हैं. इससे न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की संभावना है. आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि  के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ पहले की तुलना में कमजोर रहने वाला है. इस कारण राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश होने के आसार हैं. वहीं पंजाब और हरियाणा में ओलावृष्टि हो सकती है. 

जेनामणि ने बताया कि राजस्थान, हरियाणा में बारिश के कारण दिन का तापमान कम रहने वाला है. पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल में हल्की या मध्यम वर्षा का पूर्वानुमान लगाया है. 

ये भी पढ़ें: Weather Updates: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी की आशंका

आईएमडी का कहना है कि अगले दो दिनों तक राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा के साथ पश्चिम बंगाल में रात और सुबह कुछ घंटे घना कोहरा रहने की संभावना है. अगले दो दिन पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी.

मंगलवार को बरेली, बहराइच, सुल्तानपुर, वाराणसी और इलाहाबाद में घने कोहरा छाया रहा. यहां पर 50 मीटर दृश्यता रही. वहीं आगरा, लखनऊ और गोरखपुर में दृश्यता 200-200 मीटर तक रही.  बिहार के गया में 50 मीटर और पूर्णिया में 200 मीटर दृश्यता रही. इसके साथ पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला.